दैनिक भास्कर हिंदी: भाजपा विरोधी ऑनलाइन अभियान बना टॉप ट्रेंड : कांग्रेस

July 26th, 2020

हाईलाइट

  • भाजपा विरोधी ऑनलाइन अभियान बना टॉप ट्रेंड : कांग्रेस

नई दिल्ली, 26 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश और संवैधानिक कार्यालयों के दुरुपयोग के खिलाफ रविवार को एक राष्ट्रव्यापी अभियान स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी आयोजित किया। पार्टी के अनुसार, यह अभियान पूरे भारत में टॉप पर ट्रेंड करता रहा।

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा, हैशटैग स्पीकअपफॉरडमोक्रेसी नामक अभियान सुबह 10 बजे शुरू हुआ, और लोगों ने राजस्थान के राज्यपाल और मोदी सरकार से जवाबदेह बनने की मांग करते हुए वीडियो पोस्ट किए। जनता के बीच यह गूंज उठा और पूरे भारत में टॉप पर ट्रेंड करता रहा और दुनिया में यह पांचवें नंबर पर रहा और शाम लगभग पांच बजे तक 300 हजार से अधिक ट्वीट हुए।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट में भाजपा पर संविधान की धज्जियां उड़ाने और लोकतंत्र को ध्वस्त करने का आरोप लगाया और कहा कि जब पूरा देश कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में था, उसी समय मध्यप्रदेश में इस तरह की घटना घटी। उन्होंने अपने वीडियो में कहा, हम तत्काल विधानसभा सत्र बुलाने की मांग करते हैं, जो हमारे संवैधानिक अधिकारों के अंदर है।

पार्टी के डिजिटल विरोध प्रदर्शन के समर्थन में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, नेतृत्व की परख संकट के समय होती है। कोरोना के राष्ट्रीय संकट में देश को एक ऐसे नेतृत्व की जरूरत है, जो जनहित में काम करे। लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार ने निर्वाचित सरकार को गिराने की कोशिश कर अपने इरादे और चरित्र को स्पष्ट कर दिया है।

कांग्रेस की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि पार्टी की प्रदेश इकाइयां सोमवार को पूरे देश में अपने-अपने संबंधित राजभवनों के बाहर सुबह 11 बजे लोकतंत्र बचाओ संविधान बचाओ की मांग के साथ प्रदर्शन करेंगी और भाजपा की लोकतंत्र विरोधी और संविधान विरोधी कार्रवाइयों को बेनकाब करेंगी।

बयान में कहा गया है, विरोध प्रदर्शन स्वास्थ्य एवं नागरिक प्रशासन द्वारा निर्धारित सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करते हुए आयोजित किए जाएंगे।