दैनिक भास्कर हिंदी: ट्रंप की यात्रा से पहले एंटी-ड्रोन प्रणाली ने परीक्षणों को पुष्ट किया

February 21st, 2020

हाईलाइट

  • ट्रंप की यात्रा से पहले एंटी-ड्रोन प्रणाली ने परीक्षणों को पुष्ट किया

गांधीनगर, 21 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत की यात्रा से पहले अहमदाबाद में तैनात एंटी-ड्रोन सिस्टम ने शुक्रवार को सभी परीक्षणों को मानकों के अनुरूप करार दिया।

यह फील्ड टेस्ट राष्ट्रपति ट्रंप के 24 फरवरी को होने वाले अहमदाबाद दौरे से पहले किया गया।

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (डीआरडीओ) द्वारा तैनात किया गया एंटी-ड्रोन सिस्टम अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए निर्धारित सुरक्षा क्षेत्र में घुसपैठ करने वाले किसी भी ड्रोन को बेअसर करने में सक्षम है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विशाल मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के समापन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 22 किलोमीटर लंबा यूनिटी इन डाइवर्सिटी रोड शो करेंगे, जिसके मद्देनजर अहमदाबाद में बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

ट्रंप दंपति और प्रधानमंत्री मोदी के अहमदाबाद दौरे को देखते हुए स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी), नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी), एंटी-टेररिस्ट स्कवाड (एटीएस) और रैपिड एक्शन फोर्स (आएएफ) को सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है।

ट्रंप की आधिकारिक भारत यात्रा 24 फरवरी को दोपहर 12.30 बजे अहमदाबाद में शुरू होगी। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप अपरान्ह 2.20 बजे, मोडेरा क्रिकेट स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में अनुमानित एक लाख से अधिक लोगों को संबोधित करने के लिए वहां पहुंचेंगे।

इसी दिन बाद में ट्रंप दंपति अहमदाबाद से आगरा के लिए रवाना होंगे।