जम्मू-कश्मीर : जम्मू-कश्मीर में सार्वजनिक संस्थानों का नाम शहीदों, प्रतिष्ठित व्यक्तियों के नाम पर रखने की मंजूरी

July 23rd, 2022

हाईलाइट

  • शहीदों और जीवित दिग्गजों के नाम

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक परिषद (एसी) की शुक्रवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में हुई बैठक में चल रहे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्कूलों, सड़कों और इमारतों के नाम शहीदों और प्रतिष्ठित व्यक्तियों के नाम पर रखने को मंजूरी दी गई।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, केंद्र शासित प्रदेश की सुरक्षा और विकास के लिए असाधारण योगदान के सम्मान और स्वीकृति के प्रतीक के रूप में, जम्मू-कश्मीर के शहीदों और जीवित दिग्गजों के नाम पर पहचाने गए संस्थानों का नाम बदल दिया जाएगा।

गौरतलब है कि जम्मू प्रांत में संस्थानों का नाम शहीद कांस्टेबज राजिंदर कुमार, शहीद कॉन्स्टेबल राज कुमार, शहीद नसीब सिंह, शहीद एसपीओ जलाल दीन, शहीद शमीम अहमद, शहीद एच.सी. रघु नाथ, शहीद सिपाही जोगिंदर सिंह, शहीद हवलदार सरतुल सिंह, शहीद राज कुमार, शहीद सी.टी. जगदेव सिंह के नाम पर रखा जाएगा।

इसी तरह कश्मीर क्षेत्र में संस्थाओं का नाम स्वर्गीय सर्वानंद कौल प्रेमी, शहीद रियाज अहमद लोन, शहीद मोहम्मद सफीर खान, शहीद पैरा ट्रपर शब्बीर अहमद मलिक, शहीद आरएफएन अब्दुल हमीद चारा, शहीद एचसी अब्दुल राशिद कलास, शहीद सार्जेंट गुलाम मुस्तफा बराह और शहीद एचसी शेराज अहमद के नाम पर रखा जाएगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...