comScore

April Fools Day: भूलकर भी अप्रैल फूल के चक्कर में मत करना ये काम, वरना होगी सख्त कार्रवाई

April Fools Day: भूलकर भी अप्रैल फूल के चक्कर में मत करना ये काम, वरना होगी सख्त कार्रवाई

हाईलाइट

  • अफवाह फैलाने पर होगी कड़ी कार्रवाई
  • पुलिस की चेतानी अफवाह फैलाने से बचें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस समय नोवल कोरोनावायरस से लड़ रही है। हर कोई जल्द इसके खत्म होने की प्रार्थना कर रहा है। ऐसे में आज (बुधवार) अप्रैल फूल दिवस (April Fool Day) मनाया जा रहा है। कोविड-19 (COVID-19) के डर के दौर में कोई मजाक या झूठ किसी पर भी भारी पड़ सकता है। इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि अप्रैल फूल के दिन कोरोनावायरस के नाम पर कोई भी अफवाह, झूठा संदेश न फैलाए ताकि लोग परेशान न हो। 

होगी सख्त कार्रवाई
महाराष्ट्र सरकार ने अप्रैल फूल दिवस (April Fool Day) को लेकर चेतावनी जारी की है। कोई भी ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ साइबर क्राइम एक्ट के तहत कार्रवाई होगी। वहीं दिल्ली पुलिस ने भी ऐसी चेतावना दी है। साउथ दिल्ली के डीसीपी ने ट्वीट कर कहा है कि अप्रैल फूल के दिन सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

बुखार-खांसी ही नहीं अब कोरोनावायरस मरीजों में दिखे नए लक्षण

वसुंधरा राजे सिंधिया ने भी की अपील
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने भी लोगों से अफवाह नहीं फैलाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि मेरे पास सोशल मीडिया और वॉट्सऐप पर अप्रैल फूल से जुड़े कई मैसेज और चुटकुले आए हैं। मैं आपसे विनती करती हूं कि ऐसे जोक्स और मैसेज को नहीं भेजे, यह काफी खतरनाक हो सकता है। 

कमेंट करें
Bfm76