दैनिक भास्कर हिंदी: हथियारबंद लुटेरों ने पुलिस पार्टी पर ही चला दिया छुरा, गिरफ्तार

October 1st, 2019

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में बुलंद इरादों वाले बदमाशों ने रात में गश्त कर रही पुलिस पार्टी पर ही छुरे से हमला कर दिया। पुलिस वालों ने गुस्ताखी यह की थी कि चोरी की मोटरसाइकिल पर सवार बदमाशों को रास्ते में रोक-टोक दिया।

नई दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त डॉ. ईश सिंघल ने आईएएनएस को बताया, गिरफ्तार बदमाशों का नाम कामिल सिंह उर्फ कन्ना (49) और जितेंद्र कुमार उर्फ राजेश कुमार है। कन्ना दिल्ली के ही अंधा मुगल और जितेंद्र प्रताप नगर, गुलाबी बाग का रहने वाला है।

डीसीपी ने आगे बताया, दोनों बदमाश हत्थे उस वक्त चढ़े जब रात्रि गश्त के दौरान जिले के स्पेशल स्टाफ की टीम ने इन्हें जांच के लिए बैरीकेट लगाकर रोका-टोका था। पुलिस के घेरे में खुद को फंसता देखकर बदमाशों में से एक ने पुलिस पार्टी पर ही छुरा चलाने की कोशिश कर डाली।

जिस टीम ने इन खतरनाक बदमाशों को पीछा करके दबोचा, उसमें सब-इंस्पेक्टर सुरेंद्र, सहायक उप निरीक्षक राजेश, राज कुमार, हवलदार दलजीत, कुलदीप, संतोष, विनोद, सिपाही मनजीत, संजय और राजेंद्र शामिल थे।

डीसीपी ने बताया कि बदमाशों के पास से बरामद मोटरसाइकिल के बारे में पता चला है कि वह भी चोरी की है।

बदमाशों के पास से एक पिस्तौल और चाकू बरामद हुआ है। दोनो बदमाशों के खिलाफ नई दिल्ली जिले के मंदिर मार्ग थाने में आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

सिंघल के अनुसार, बदमाशों के पकड़े जाने से नई दिल्ली जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज करीब 15 से ज्यादा लूट-चोरी और झपटमारी के मामलों के पदार्फाश होने की संभावना है।

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि गिरफ्तार बदमाशों के ऊपर हत्या की कोशिश के 4, झपटमारी के 20, लूट के 7 और आर्म्स एक्ट के 19 आपराधिक मामले दिल्ली के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं।

-- आईएएनएस