comScore

Army Day: अनुच्छेद 370 हटाना ऐतिहासिक कदम, पाक को जवाब देने में पीछे नहीं हटेंगे- नरवणे

Army Day: अनुच्छेद 370 हटाना ऐतिहासिक कदम, पाक को जवाब देने में पीछे नहीं हटेंगे- नरवणे

हाईलाइट

  • आर्मी डे कार्यक्रम में आर्मी चीफ जनरल मनोज नरवणे ने संबोधित किया
  • आतंक का जवाब देने के लिए भारतीय सेना के पास कई विकल्प हैं- आर्मी चीफ नरवणे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली कैंट स्थित आर्मी परेड ग्राउंड में आर्मी डे के मौके पर बुधवार को समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना ऐतिहासिक कदम है। इससे यहां के लोगों को मुख्य धारा से जुड़ने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई के लिए हमारे पास कई विकल्प है। नरवणे ने कहा, 'पाकिस्तान के साथ प्रॉक्सी वार जारी है। हम जवाब देने में पीछे नहीं हटेंगे।'

आर्मी चीफ ने कहा कि हमारे पास आतंकवाद व इसे बढ़ावा देने वालों के लिए बहुत विकल्प हैं। आतंकवाद के खिलाफ हमारी जीरो टॉलरेंस नीति है। उन्होंने सेना को आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार आपकी आवश्यकताओं को पूरा करेगी। सेना के कारण ही पूर्वोत्तर राज्यों में सुधार हुआ है। 

जनरल नरवणे ने कहा कि आर्मी को आधुनिक बनाने पर कार्य किया जा रहा है। हमारी नजर भविष्य में होने वाले युद्ध को लेकर है। इसके लिए इंटिग्रेटेड बैटल समूह का निर्माण किया जा रहा है। स्पेस, साइबर, स्पेशल ऑपरेशन और इलेक्ट्रॉनिक वॉरफेयर पर काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि सेना को ताकतवर करने के लिए टेक्निकल क्षमता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि सेना में जाति, धर्म और क्षेत्र को लेकर कोई भेदभाव नहीं किया जाता। उम्मीद है कि सेना आगे भी देश के विश्वास पर इसी तरह खरा उतरेगी। 
 

कमेंट करें
ofUOm