सेल्युलर जेल का अध्ययन करने के लिए असम 1 हजार छात्रों को अंडमान और निकोबार द्वीप भेजेगा

Assam to send 1000 students to Andaman and Nicobar Islands to study Cellular Jail
सेल्युलर जेल का अध्ययन करने के लिए असम 1 हजार छात्रों को अंडमान और निकोबार द्वीप भेजेगा
असम सेल्युलर जेल का अध्ययन करने के लिए असम 1 हजार छात्रों को अंडमान और निकोबार द्वीप भेजेगा

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा बुधवार को कहा कि असम सरकार राज्य के 1,000 छात्रों को अध्ययन दौरे के रूप में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की सेलुलर जेल भेजेगी, जहां विभिन्न पूर्वोत्तर राज्यों के कई स्वतंत्रता सेनानियों को ब्रिटिश शासन के दौरान कैद किया गया था।

मुख्यमंत्री ने असम विधान सभा के एक दिवसीय विशेष सत्र में चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों के कई स्वतंत्रता सेनानियों को सेल्युलर जेल में कैद किया गया था।

आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर असम विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र आयोजित किया गया। यह दावा करते हुए कि हर घर तिरंगा अभियान एक जन आंदोलन बन गया है। सरमा ने कहा, हमें राज्य भर में अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली।चरमपंथी संगठनों द्वारा बहिष्कार के आह्वान के बावजूद, 15 अगस्त को लोगों की सहज प्रतिक्रिया और भारी भागीदारी थी, उन्होंने कहा, मैंने अपने जीवनकाल में इतनी बड़ी भागीदारी कभी नहीं देखी।

विभिन्न राज्य सरकार के विभागों के लिए लगभग 30,000 ग्रेड 3 और ग्रेड 4 पदों पर कर्मचारियों की भर्ती के लिए परीक्षाओं के सुचारू संचालन के लिए, मुख्यमंत्री ने बुधवार को उपायुक्तों और अन्य अधिकारियों के साथ एक वर्चुअल बैठक की।

उन्होंने कहा कि 14,30,337 आवेदकों के भर्ती परीक्षाओं में शामिल होने की उम्मीद है, इसलिए डीसी को सभी संभावित खामियों को दूर करना सुनिश्चित करना चाहिए।

भर्ती परीक्षाएं 21 अगस्त, 28 अगस्त और 11 सितंबर को होंगी और परीक्षा के दिन तीन घंटे तक मोबाइल इंटरनेट बंद रहेगा।

मुख्यमंत्री ने जिला पुलिस अधीक्षक को अपने खुफिया नेटवर्क को सक्रिय रखने के लिए भी कहा, ताकि परीक्षा प्रक्रिया को बाधित करने के किसी भी मकसद से उनकी मदद की जा सके।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Aug 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story