कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बोले- मोदी सरकार देश को बेच रही है, पहली बार राज्यसभा में सांसदों की पिटाई हुई

विपक्ष के तीखे वार कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बोले- मोदी सरकार देश को बेच रही है, पहली बार राज्यसभा में सांसदों की पिटाई हुई
हाईलाइट
  • पहली बार राज्यसभा में सांसदों की पिटाई हुई- राहुल गांधी
  • मोदी सरकार भारत को बेचने का काम कर रही है- राहुल गांधी
  • विपक्ष दलों का मोदी सरकार पर तीखा हमला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर राहुल गांधी समेत विपक्ष के अन्य नेताओं ने संसद भवन से विजय चौक तक मार्च किया। इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा, हमने सरकार से पेगासस पर बहस करने के लिए कहा लेकिन सरकार ने पेगासस पर बहस करने से मना कर दिया। हमने संसद के बाहर किसानों का मुद्दा उठाया और हम आज यहां आपसे(मीडिया) बात करने आए हैं क्योंकि हमें संसद के अंदर नहीं बोलने दिया गया। ये देश के लोकतंत्र की हत्या है। 

 

राहुल गांधी ने कहा, राज्यसभा में पहली बार सांसदों की पिटाई की गई, बाहर से लोगों को बुलाकर और नीली वर्दी में डालकर सांसदों से मारपीट की गई। सांसदों के साथ धक्का-मुक्की की गई। चेयरमैन की जिम्मेदारी सदन को चलाने की है, विपक्ष की बात सदन में क्यों नहीं रख सकते हैं। हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री इस देश को बेचने का काम कर रहे हैं, हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री दो-तीन उद्योगपतियों को हिन्दुस्तान की आत्मा बेच रहे हैं। इसलिए विपक्ष सदन के अंदर किसानों, बेरोज़गारों, इंश्योरेंस बिल और पेगासस की बात नहीं कर सकता है। 

राहुल गांधी ने सीधे प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने सिर्फ अपने बिजनेस मैन दोस्तों को फायदा दिया है। कोरोना संकट के समय मोदी सरकार ने गरीबों की कोई सहायता नहीं की। भारत की जनता को सबकुछ समझ आ रहा है, धीरे-धीरे सरकार के खिलाफ आवाज उठ रही है। राहुल गांधी ने कहा है कि जिस दिन इनसे डरना बंद कर देंगे, ये भाग जाएंगे। राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार के कार्यकाल में किसान परेशान है। नरेंद्र मोदी किसानों पर अत्याचार करते हैं, जो उनका है वो उनसे ​छीनते हैं और फिर​ किसानों को देशद्रोही और ​खालिस्तानी कहते हैं। नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी,जीएसटी लागू करके छोटे व्यापारियों को खत्म कर दिया है। 

Created On :   12 Aug 2021 7:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story