दैनिक भास्कर हिंदी: मिशन फिट इंडिया : बाबा रामदेव के साथ सुनील शेट्टी करेंगे लोगों को मोटिवेट

June 5th, 2018


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  पतंजलि के साथ मिलकर फीवर 104 एफएम और माइ एफएम ने नई दिल्ली में भारत के पहले 120 दिवसीय फिटनेस अभियान "मिशन फिट इंडिया" की शुरुआत की है। इस फिटनेस अभियान को चार चरणों में चलाया जाएगा। मिशन फिट इंडिया कैम्पेन का उद्देश्य प्रत्येक भारतीयों को फिट बनने के लिये प्रोत्साहित करना है। इस कैम्पेन का नेतृत्व अभिनेता सुनील शेट्टी कर रहे हैं।

 

सोमवार को योग गुरु बाबा रामदेव, पतंजलि समूह के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण और फिल्म स्टार सुनील शेट्टी ने राष्ट्रीय राजधानी में 'मिशन फिट इंडिया' की शुरुआत की है। इस दौरान बाबा रामदेव भी मंच पर हमेशा की तरह एक्टिव और बिंदास दिखे। बाबा रामदेव ने कहा, जिस तरह हर सिक्के के दो पहलू होते हैं, उसी तरह आपकी सेहत के भी दो पहलू हैं- शरीर और मन। इन दोनों को ही आपके एक समान ध्यान की जरूरत होती है, ताकि आप पूरी तरह से तंदुरूस्त रहें। इस दौरान बाबा रामदेव ने सुनील शेट्टी और उनकी टीम के लोगों को मंच पर योगासन भी कराया।   

 

 

'योग' जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा


वहीं एक्टर सुनील शेट्टी ने कहा कि वो देश के हर नौजवान को फिट देखना चाहते हैं। योग हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है। अगर हम अपने बिजी शेड्यूल में से थोड़ा सा भी वक्त खुद के लिए निकाल लें तो योग के जरिए अपनी उम्र को कुछ और बढ़ा सकते हैं। खुद को तरोताजा रख सकते हैं। लोगों को मोटिवेट करने के लिए ही हमने मिशन फीट इंडिया अभियान की शुरुआत की है। ताकि लोगों में इसे लेकर जागरुकता आए और लोग स्वस्थ रहें। 

 


चार चरण में पूरा होगा अभियान 

 

‘फिट बेसिक्स‘, ‘सुनील की सेना‘, ‘फिटनेस वाॉर्स‘ और ‘फिनाले इन चार चरणों में यह अभियान पूरा होगा। ‘फिट बेसिक्स‘ में उन मिथकों और बहानों के बारे में बताया जायेगा, जो लोग अक्सर बनाते हैं। इस चरण में दर्शक सुनील शेट्टी से बात कर पायेंगे। दूसरे चरण ‘सुनील की सेना‘ में फिटनेस के विभिन्न रेजिम के 18 विशेषज्ञ (सेलीब्रिटी फिटनेस ट्रेनर) होंगे। ये श्रोताओं को फिटनेस, साधारण व्यायाम, मानसिक स्वास्थ्य, बॉडी ट्रांसफॉर्मेंशन, वेलनेस और पोषण पर मार्गदर्शन देंगे।  

 

Image result for मिशन फिट इंडिया

 

कैम्पेन के तीसरे चरण में फीवर एफएम और माइ एफएम के 43 शहरों के आरजे फिट बनने के लिये एक चुनौती लेंगे। प्रत्येक आरजे अपने शहर से एक श्रोता को भी चुना जायेगा, जो उनके साथ इस चुनौती को लेगा। अंतिम चरण में, टॉप परफॉर्मिंग आरजे और उनके साथी एक महत्वपूर्ण ट्रांसफॉर्मेंशन चैलेंज के लिये उत्तराखंड जायेंगे। 

 

Image result for मिशन फिट इंडिया