comScore

मंदिर के बाहर भीख मांगती थी महिला, पुलवामा शहीदों को दान किए 6.61 लाख रुपए

February 22nd, 2019 14:42 IST

हाईलाइट

  • महिला भिखारी ने किए 6.61 लाख रुपए दान।
  • वसियत में लिख कर गई थी कि देशसेवा में काम आए पैसा।
  • दुबई के दो कारोबारी भाईयों ने किया एक करोड़ रुपए देने का ऐलान।

डिजिटल डेस्क, अजमेर। पुलवामा हमले में शहीद हुए जवनों के परिवारों की मदद के लिए हर कोई हाथ बढ़ा रहा है। ऐसे में मंदिर के बाहर एक भीख मांगने वाली महिला नंदिनी शर्मा ने शहीदों के लिए 6.61 लाख रुपए दान दिए हैं। यह रुपए महिला ने अंबे माता मंदिर के बाहर बैठकर जोड़े थे। नंदिनी की मौत पिछले साल हो चुकी थी, लेकिन उन्होंने अपनी वसीयत में इन रुपयों को देश के लिए दान करने की इच्छा जताई थी। नंदिनी की तरफ से ट्रस्टी ने यह पैसा शहीदों की मदद के लिए दान किया।

करीब छह माह पहले दुनिया को अलविदा कह चुकी नंदनी शर्मा की देशभक्ति के आगे हर कोई नतमस्तक हो रहा है। पाई-पाई कर रुपए जोड़ने वाली महिला ने अपनी मौत से पहले वसीयत में देशसेवा का प्रण लिया था। महिला ने अपनी वसीयत में लिखा था कि उसकी मौत के बाद यह पैसे देश के काम आएं। महिला ने रोज थोड़े-थोड़े कर रुपए जोड़े थे और मंदिर कमेटी की मदद से उन्हें बैंक में जमा किए थे।



महिला की इच्छा को पूरा करते हुए मंदिर कमेटी के सचिव संजीव भार्गव ने 6.61 लाख रुपए सीएम राहत कोष में जमा कराए हैं। संजीव ने कहा कि नंदिनी की इच्छा थी कि उनके पैसों को देशसेवा में लगाया जाए और शहीदों के परिवार की मदद से बड़ देशसेवा और क्या होगी।

इसी तरह का एक और वाकया सामने आया है, जिसमें दुबई के दो कारोबारी भाईयों ने शहीद परिवारों को 1 करोड़ की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। प्रभाकर राव और सुधाकर राव नाम के दो भाईयों ने 5 लाख दिरहम देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हम पूरे विश्व में शांति स्थापित करने की कामना करते हैं। 

कमेंट करें
Qey08