मर्सडीज में सवार ऋषभ पंत का हुआ एक्सीडेंट, सेफ्टी का वादा करने वाली ये महंगी गाड़ियां भी हो चुकी हैं जबरदस्त हादसों का शिकार, एक में तो चली गई थी मशहूर उद्योगपति की जान

Beggar driver killed while overtaking Tesla, car split into two, photos viral on social media
मर्सडीज में सवार ऋषभ पंत का हुआ एक्सीडेंट, सेफ्टी का वादा करने वाली ये महंगी गाड़ियां भी हो चुकी हैं जबरदस्त हादसों का शिकार, एक में तो चली गई थी मशहूर उद्योगपति की जान
महंगी गाड़ी, मुश्किल मौत मर्सडीज में सवार ऋषभ पंत का हुआ एक्सीडेंट, सेफ्टी का वादा करने वाली ये महंगी गाड़ियां भी हो चुकी हैं जबरदस्त हादसों का शिकार, एक में तो चली गई थी मशहूर उद्योगपति की जान
हाईलाइट
  • ओवरटेक की वजह से ड्राइवर की गई जान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का शुक्रवार सुबह एक्सीडेंट हो गया। अपनी मां से मिलने अपने घर जा रहे पंत की कार उत्तराखंड के रुड़की में डिवाइडर से टकरा गई। जिसमें पंत बाल-बाल बच गए। इस बड़ी दुर्घटना में ऋषभ पंत की कार में आग भी लग गई लेकिन उससे पहले ही ऋषभ कार से बाहर निकल आए जिसकी वजह से बड़ा हादसा टल गया। ऋषभ के सिर और पीठ पर कई गंभीर चोटें लगी हैं। पंत के साथ हुई इस बड़ी दुर्घटना के बाद से पूरा क्रिकेट जगत सकते में है और उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहा है। हाल ही में अमेरिका की सड़कों पर भी महंगी गाड़ियों एक्सीडेंट का शिकार हो चुकी हैं। 

इस हादसे में ये लग्जरी और सिक्योर कार दो टुकड़ों में तब्दील हो गई थी। कार चलाने वाले की मौके पर ही मौत हो गई थी। ये पहला मामला नहीं है जब किसी आलीशान और सेफ्टी का वादा करने वाली महंगी कार से भीषण हादसा हुआ हो और कार चलाने वालों की या कार में सवार लोगों की मौत हो गई हो। फरारी से पहले बीएमडब्लू, मर्सिडीज, ऑडी और फॉर्चूनर भी ऐसे ही हादसों का शिकार हुईं। सवाल ये है कि जिन कारों को लोग मोटी रकम अदा कर इसलिए खरीदते हैं कि वो सेफ्टी के उम्दा फीचर्स देने का वादा करती हैं। हादसा होते ही वो सेफ्टी फीचर वादा पर खरे क्यों नहीं उतरते। जानिए फरारी और उससे पहले कौन कौन सी महंगी गाड़ियां जानलेवा हादसों का शिकार हुईं। 

टुकड़े टुकड़े हुई फरारी

अमेरिका के कैलिफोर्निया में सैंटियागों कैनन रोड के पास एक भीषण सड़क हादसा हो गया। जिसमें लग्जरी कार फरारी के दो टुकड़े हो गए। रोड पर एक्सीडेंट की यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा तेजी से वायरल हो रही हैं। इस भीषण सड़क हादसे में फरारी चालक की मौत हो गई। 

डेली मेल के अनुसार, सड़क हादसे में मारे गए ड्राइवर का नाम रॉबर्ट निकोलेटी बताया जा रहा है। उनकी उम्र तकरीबन 71 साल की थी। जो लाल रंग की फरारी से कहीं जा रहे थे। तभी सैंटियागो कैनन के पास उनकी कार माज़दा एसयूवी और टोयोटा से जा टकराई। कार एक्सीडेंट का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि यह टक्कर इतनी भयानक थी कि फरारी के परखच्चे उड़ गए और कार दो हिस्सों में बट गई। फरारी कार की टक्कर होने के बाद रॉबर्ट निकोलेटी कार से निकालकर बाहर जा गिरे। जिसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरी गाड़ियों के ड्राइवरों को कोई गंभीर चोट नहीं आई है। 

ओवरटेक की वजह से ड्राइवर की गई जान

इस हादसे में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि रॉबर्ट नशे की हालत में गाड़ी चला रहा था और फरारी की रफ्तार भी उस वक्त काफी तेज थी। जिसकी वजह से यह घटना हुई। जानकारी के अनुसार, रॉबर्ट ने टेस्ला की एक कार को ओवरटेक करने के लिए अपनी कार की स्पीड बढ़ाई थी। यह फरारी कार 2015 मॉडल की बताई जा रही है। 

वायरल हो रही तस्वीरों में सड़क पर चकनाचूर फरारी को साफतौर पर देखा जा सकता है और फरारी के आस पास उसके टुकड़े पड़े हुए थे। कार की हालत कबाड़ जैसी दिख रही है। वहीं पास में मौजूद माज़दा एसयूवी और टोयोटा का केवल फ्रंट हिस्सा ही डेमेज हुआ। इस घटना की तस्वीर को देखकर लोग हौरान हो रहे हैं, क्योंकि फरारी काफी सुरक्षित गाड़ी मानी जाती है लेकिन जिस तरह से उसके दो टुकड़े हुए है। इसे देखकर कंपनी पर भी सवाल उठ रहे हैं।

मर्सिडीज बेंज भी हुई जानलेवा हादसे की शिकार

4 सिंतबर को हुए सड़क दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री का निधन हो गया था। वे कार से अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे। मंबई में उनकी कार एक डिवाइडर से टकरा गई। बता दें कि सड़क दुर्घटना के वक्त सायरस मिस्त्री मर्सिडीज बेंज कार में बैठे हुए थे। जिसके बाद लोग मर्सिडीज बेंज के सेफ्टी मानकों पर भी सवाल उठाने लगे। इस सड़क दुर्घटना के वक्त कार में सायरस मिस्त्री के अलावा जेएम फाइनेंस के डायरेक्टर और सीईओ दरीयस पंडोले का भी मौत हो गई थी। 

बीएमडब्ल्यू में भी नहीं बची जान

इस साल 14 अक्टूबर को यूपी के सुल्तानपुर-पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर एक तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार सामने से आ रहे कंटेनर में जा घुसी थी। इस हादसे में जदयू नेता के डॉक्टर पुत्र, दामाद, चचेरे भाई समेत अन्य दोस्तों की भी मौत हो गई। हादसा इतना जोरदार था कि कार में बैठे लोगों के शरीर के अंग 20-30 मीटर दूर तक पड़े मिले थे। कार की स्पीड़ तकरीबन 230 से 300 के बीच थी। लेकिन इतना महंगा कार होने के बावजूद भी लोगों की जान नहीं बच पाई । 

ऑडी कार भी हई भीषण हादसे का शिकार

31 अगस्त 2021 को कर्नाटक की राजघानी बेंगलुरु में एक भीषण सड़क हादसा हो गया था। यहां एक ऑडी कार बिजली के खंभे से टकरा गई थी, इस हादसे में  7 लोगों की जान चली गई थी। बता दें कि यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए थे। यह हादसा बेंगलुरू सिटी के कोरामंगला में हुआ था। ऑडी मॉडल क्यू 3 इस हादसे में पुरी तरह से चकनाचूर हो गई थी।  हादसे के वक्त न ही एयर बैग काम आया और न ही किसी तरह के फिचर्स। 

फॉर्च्यूनर का ऐयर बैग नहीं आए काम

9 सिंतबर को राजस्थान के गोगामड़ी पुलिस थाना के पास फॉर्च्यूनर कार की टक्कर रोडवेज बस से हो गई। यह हादसा इतना भयानक था कि गाड़ी ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में फॉर्च्यूनर पर भी सवाल उठने लगे कि हादसे के वक्त गाड़ी का एयर बैग काम क्यों नहीं किया। 

 


 

 

 

 

Created On :   19 Dec 2022 12:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story