दैनिक भास्कर हिंदी: बंगाल चुनाव : डेरेक ने फेसबुक-भाजपा साठगांठ पर जकरबर्ग से की शिकायत

September 2nd, 2020

हाईलाइट

  • बंगाल चुनाव : डेरेक ने फेसबुक-भाजपा साठगांठ पर जकरबर्ग से की शिकायत

नई दिल्ली, 2 सितंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद द्वारा फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग को भाजपा संग राजनीतिक भेदभाव पर पत्र लिखे जाने के अगले दिन तृणमूल पार्टी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने भी इसी संदर्भ में पत्र लिखते हुए अपनी पार्टी संग पक्षपात होने का आरोप लगाया।

राज्य में साल 2021 में होने वाला चुनाव काफी महत्वपूर्ण है, जिसमें भाजपा, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार को गिराकर सत्ता में आना चाहती है।

31 अगस्त को लिखे इस पत्र में डेरेक ने लिखा, भारत के पश्चिम बंगाल राज्य में चुनाव होने को कुछ ही महीने बचे हैं, इस बीच आपकी कंपनी के हाल ही में बंगाल में फेसबुक पेज और अकाउंट्स को ब्लॉक करना भी फेसबुक और भाजपा के बीच संबंध की ओर इशारा करता है।

उन्होंने आगे लिखा, फेसबुक के वरिष्ठ प्रबंधन के आंतरिक ज्ञापन सहित सार्वजनिक तौर पर ऐसे कई सबूत मौजूद हैं, जो पक्षपात को साबित करने के लिए काफी हैं।

डेरेक ने यह भी कहा कि पहले के दो आम चुनावों में फेसबुक की भूमिका के मुद्दे को जून, 2019 में तृणमूल कांग्रेस द्वारा सांसद में उठाया जा चुका है।

उन्होंने कहा, देश की दूसरी सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस भारत में साल 2014 और 2014 के आम चुनावों में फेसबुक की भूमिका को लेकर गंभीर रूप से चिंतित है।

एएसएन/एसजीके

खबरें और भी हैं...