हादसे से पहले भी अनाहिता ने लगाया था ब्रेक, क्या थी ब्रेक लगने की वजह? सायरस मिस्त्री हादसे के बाद मर्सिडीज और आरटीओ की रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले खुलासे

हादसे से पहले भी अनाहिता ने लगाया था ब्रेक, क्या थी ब्रेक लगने की वजह? सायरस मिस्त्री हादसे के बाद मर्सिडीज और आरटीओ की रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले खुलासे
साइरस मिस्त्री रोड एक्सीडेंट मामला हादसे से पहले भी अनाहिता ने लगाया था ब्रेक, क्या थी ब्रेक लगने की वजह? सायरस मिस्त्री हादसे के बाद मर्सिडीज और आरटीओ की रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले खुलासे
हाईलाइट
  • 4 सितंबर को मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर साइरस मिस्त्री की कार दुर्घटना में मौत हो गई थी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। टाटा ग्रुप के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री की बीते रविवार को कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। इस मामले में मर्सिडीज कंपनी और आरटीओ ने अपनी शुरुआती जांच रिपोर्ट पालघर पुलिस को सौंप दी है। इस रिपोर्ट में एक्सीडेंट के समय के महत्वपूर्ण पहलुओं पर खुलासा किया गया है। इनमें एक्सीडेंट के पहले और बाद में कार की रफ्तार और ब्रेक लगाने के समय को लेकर बताया गया है। 

क्या कहती हैं मर्सिडीज और आरटीओ की रिपोर्ट

कार कंपनी मर्सिडीज ने अपनी जांच रिपोर्ट में कहा है कि एक्सीडेंट के पहले कार 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। एक्सीडेंट के 5 सेकंड पहले कार ड्राइव कर रही अनाहिता पंडोले ने ब्रेक लगाए। ब्रेक लगाने पर कार 100 किमी की रफ्तार से 89 किमी प्रति घंटे कम होकर 11 किमी प्रति घंटे पर आ गई। इसी रफ्तार में कार दुर्घटनाग्रस्त हुई। 

मर्सिडीज की इस रिपोर्ट पर पालघर पुलिस ने पूछा कि जब अनाहिता ने 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ब्रेक लगाया तो क्या इससे पहले भी उन्होंने ब्रेक लगाया था। अगर लगाया था तो कितनी बार लगाया था?  पुलिस के इस सवाल की जानकारी देने के लिए कंपनी मिस्त्री की कार को अपने शोरुम लेकर जाएगी। जहां हॉन्गकॉन्ग से आने वाली एक टीम कार का निरीक्षण करेगी। इसके बाद कंपनी अपनी पूरी रिपोर्ट पुलिस को सौंपेगी।

गौरतलब है कि कार का निरीक्षण करने हॉन्गकॉन्ग से भारत आने वाली टीम ने वीजा के लिए एप्लाई कर दिया है। अगर टीम को 48 घंटे में वीजा नहीं मिला तो भारत में मर्सिडीज की टीम ही कार का निरीक्षण कर डिटेल रिपोर्ट पुलिस को देगी। 

वहीं आरटीओ ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि जिस समय एक्सीडेंट हुआ, उस समय कार के चार एयर बैग्स खुल गए थे। इन चार में से तीन ड्राइवर के सामने, नीचे और सिर के पास खुले थे जबकि एक ड्राइवर की साइड वाली सीट के सामने खुला था। 

ऐसे हुआ था हादसा

बता दें कि 4 सितंबर को मुंबई अहमदाबाद हाईवे पर साइरस मिस्त्री की कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। वो अहमदाबाद से मुंबई लौट रहे थे तभी मुंबई से लगभग 100 किमी पहले उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई थी। इस एक्सीडेंट में साइरस की मौत हो गई थी। उनके साथ कार में तीन लोग और थे। कार को अनाहिता पंडोले चला रही थीं और बगल में उनके पति बैठे हुए थे। जबकि पीछे की सीट पर साइरस के साथ जहांगीर पंडोले बैठे थे। हादसे में साइरस और जहांगीर की मौत हो गई थी। दोनों ही ने सीट बेल्ट नहीं लगाया था। वहीं अनाहिता और उनके पति घायल हो गए थे जिनका इलाज मुंबई में चल रहा है। 

 

Created On :   8 Sep 2022 10:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story