दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार : जदयू अध्यक्ष नीतीश 6 सितंबर को करेंगे वर्चुअल रैली

August 26th, 2020

हाईलाइट

  • बिहार : जदयू अध्यक्ष नीतीश 6 सितंबर को करेंगे वर्चुअल रैली

पटना, 26 अगस्त (आईएएनएस)। कोरोना संक्रमण काल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ जनता दल-युनाइटेड ने भी अब वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर आम लोगों से संपर्क करने की तैयारी कर ली है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 6 सितंबर को पहली वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे।

इसके लिए जदयू एक डिजिटल मंच जदयूलाइवडॉटकॉम बनाया है, जिसका जल्द ही उद्घाटन होने वाला है। मुख्यमंत्री की रैली को पार्टी फेसबुक और ट्विटर हैंडल पर भी प्रसारित किया जाएगा।

जदयू के एक नेता ने बताया, मुख्यमंत्री पहली बार छह सितंबर को वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे, जिसके बाद चुनावी अभियान की भी शुरुआत हो जाएगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री अगस्त में ही वर्चुअल रैली को संबोधित करने वाले थे, लेकिन कोरोना और बाढ़ संकट के कारण इसके समय में परिवर्तन किया गया। इस रैली में 10 लाख से अधिक लोगों के जुड़ने की संभावना व्यक्त की गई है।

जदयू की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, जदयू के अनलाइन प्लेटफॉर्म का उद्घाटन जल्द ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार करेंगे।

पार्टी का मानना है कि यह तय है कि बिहार विधानसभा चुनाव कोरोना काल में होना है, ऐसे में जनसंपर्क के लिए परंपरागत साधन से हट कर प्रचार करने की जरूरत थी।

उल्लेखनीय है कि जदयू जुलाई महीने में पार्टी पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल सम्मेलन का आयोजन किया था।

गौरतलब है कि शनिवार, रविवार को जदयू की सहयोगी पार्टी भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक की थी, जिसमें दिल्ली, मुंबई से लेकर बिहार के विभिन्न क्षेत्रों से नेता जुड़े थे।

एमएनपी/एसजीके