दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार : तेजस्वी ने किया रोजगार का वादा, टोल फ्री नंबर जारी किया

September 5th, 2020

हाईलाइट

  • बिहार : तेजस्वी ने किया रोजगार का वादा, टोल फ्री नंबर जारी किया

पटना, 5 सितंबर (आईएएनएस)। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को चुनाव से पूर्व बेरोजगारों को रिझाने की कोशिश की है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि अगर सरकार बनी तो मेगा ड्राइव चलाकर सभी बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी। तेजस्वी ने बेरोजगारों के पंजीयन के लिए बेरोजगारी हटाओ नाम से एक वेबपोर्टल और एक टॉल फ्री नंबर भी जारी किया।

राजद नेता ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अरोप लगाया कि पिछले 15 वर्षो में नीतीश कुमार अपने राजनीतिक रोजगार के चक्कर में बिहार के करोड़ों नौजवानों को बेरोजगार बनाते गए।

उन्होंने कहा, आज देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी जो की 46़6 प्रतिशत है वो बिहार में है। सबसे ज्यादा रोजगार के लिए राज्य से बाहर पलायन बिहार में है, सबसे अधिक गरीबी बिहार में है, यहां आधे से अधिक 52 फीसदी लोग गरीबी मे जी रहे हैं।

तेजस्वी ने आगे कहा, पिछले एक साल से मैंने बेरोजगारी हटाने और रोजगार के अवसरों को सृजित करने के लिए सरकार से लगातार मांग किया है। नतीजतन, आज चुनाव में हार का खतरा भांपकर नौकरी का विज्ञापन देने का नाटक कर रहे हैं।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए सवालिया लहजे में कहा, जिस व्यक्ति ने अपने 15 वर्षो के शासनकाल में रोजगार सृजन के प्रति गंभीरता और रुचि नहीं दिखाई, क्या उससे आप उम्मीद कर सकते हैं कि वो एक महीने में आपको नौकरी देगा?

तेजस्वी ने बेरोजगारों का एक डेटाबेस तैयार करने के लिए एक वेबपोर्टल और टोल फ्री नंबर भी जारी किया। उन्होंने कहा कि वेबपोर्टल पर बेरोजगार अपना बायोडाटा डाल सकते हैं तथा टोल फ्री नंबर पर फोन कर पंजीयन करा सकते हें। उन्होंने कहा कि अगर राजद की सरकार बनी तो मेगा ड्राइव चलाकर सभी बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि बिहार की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है और किसी भी सरकार की पहली, दूसरी, तीसरी और आखिरी प्राथमिकता इसको दूर करना ही होनी चाहिए । उन्होंने वचन देता हुए कहा कि अगर राजद की सरकार बनी तो उनकी प्राथमिकता रोजगार सृजन ही होगी।

एमएनपी/एसजीके