दैनिक भास्कर हिंदी: शरद पवार बोले, बीजेपी-शिवसेना मिलकर बनाएं सरकार, हम विपक्ष में ही बैठेंगे

November 6th, 2019

हाईलाइट

  • जनता ने विपक्ष के लिए चुना है, हम विपक्ष में ही बैठेंगे-शरद पवार
  • भाजपा और शिवसेना को मिलकर सरकार बनानी चाहिए

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर संकट बरकरार है। सीएम पद को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच अब तक कोई सुलह नहीं हो पाई है। शिवसेना की निगाहें एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर हैं। इस बीच पवार ने एक बड़ा ऐलान कर शिवसेना की उम्मीदों को चकनाचूर कर दिया है। एनसीपी प्रमुख मे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि भाजपा और शिवसेना राज्य में सरकार बनाएं। हमें जनता ने विपक्ष के लिए चुना है, हम विपक्ष में ही बैठेंगे। 

शरद पवार ने कहा कि मेरे पास अभी कहने के लिए कुछ नहीं है। भाजपा और शिवसेना को लोगों का जनादेश मिला है। इसलिए उन्हें जल्द से जल्द सरकार बनानी चाहिए। हमारा जनादेश विपक्ष की भूमिका निभाना है। 

 

उन्होंने कहा कि शिवसेना-एनसीपी सरकार बनाने का सवाल कहा हैं? वे (बीजेपी-शिवसेना) पिछले 25 सालों से एक साथ हैं। आज या कल वे फिर साथ आएंगे। 

 

पवार ने कहा कि अब केवक एक ही विकल्प है कि भाजपा और शिवसेना को मिलकर सरकार बनानी चाहिए। राष्ट्रपति शासन से बचने के लिए इसके अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है। गौरतलब है कि शरद पवार का बयान शिवसेना नेता संजय राउत से मुलाकात के बाद आया है। 

बता दें कि महाराष्ट्र में 288 सीटों पर विधानसभा चुनाव हुआ था। जिसमें 105 सीटों पर भाजपा और शिवसेना के 56 विधायकों ने जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस ने 44 और एनसीपी ने 54 सीटों पर कब्जा किया। बहुमत के लिए 145 सीटें चाहिए।