दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना संकट में भाजपा ने बांटे पौने पांच करोड़ नमो टिफिन

May 27th, 2020

हाईलाइट

  • कोरोना संकट में भाजपा ने बांटे पौने पांच करोड़ नमो टिफिन

लखनऊ, 27 मई (आईएएनएस)। कोरोना संकट में भाजपा ने प्रदेश में लगभग पौने पांच करोड़ नमो टिफिन और नमो किट के माध्यम से भोजन व राशन उपलब्ध कराया है। पूरे उत्तर प्रदेश में चलाए गए सेवा कार्यो में बूथस्तरीय कार्यकर्ताओं की सक्रियता बनाए रखने में नियमित आनलाइन समीक्षा बैठकें कारगर सिद्घ हुई और डिजिटल क्रान्ति का महत्व समझ में आया।

उप्र भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह व महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने जिला व क्षेत्रीय अध्यक्षों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राहत व सेवा कार्यों को ब्यौरा इकट्ठा किया। गत दस दिनों से 200 से अधिक केंद्रों पर प्रवासी श्रमिकों की मदद का चलायी जा रहीं मुहिम की जानकारी भी ली। इस मैराथन समीक्षा बैठक में जो आंकड़े सामने आए वो काफी उत्साहर्वद्घक थे।

स्वतंत्रदेव सिंह ने बताया, प्रदेश में चार करोड़ 31 लाख 43 हजार सात सौ 48 जरूरतमंदों को नमो टिफिन के जरिए भोजन तथा 38 लाख 64 हजार 47 लोगों को राशन की नमो किट उपलब्ध करायी गई। संक्रमण से बचाव को कार्यकर्ताओं द्वारा अब तक घरों में तैयार 90 लाख 44 हजार 24 मास्क वितरित किए गए।

संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने बताया, संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूकता में भी कार्यकर्ता पीछे नहीं रहे। सुरक्षित शारीरिक दूरी के नियमों को पालन करते हुए दो करोड़ से अधिक मोबाइल फोनों में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया गया। कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने में जुटे लगभग दस लाख से अधिक लोगों को धन्यवाद व अभिनंदन पत्र सौंपे गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर प्रदेश से पीएम केयर फंड में लगभग दस लाख कार्यकर्ताओं के प्रयास से 60 करोड़ रुपये की धनराशि भी जुटायी गई।

उन्होंने बताया, प्रवासी मजदूरों की मदद को चलाए विशेष अभियान में 11 लाख 33 हजार से अधिक लोगों को भोजन पानी की व्यवस्था की।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि दो लाख 17 हजार प्रवासी मजदूरों को मास्क प्रदान किए। साथ ही 50 हजार से अधिक जरूरतमंदों को चप्पलें प्रदान कर उनके सफर को आसान बनाने का प्रयास भी किया गया।

खबरें और भी हैं...