बिहार के विकास और भविष्य पर चर्चा करेंगे भाजपा महासचिव राम माधव

BJP general secretary Ram Madhav to discuss Bihars development and future
बिहार के विकास और भविष्य पर चर्चा करेंगे भाजपा महासचिव राम माधव
बिहार के विकास और भविष्य पर चर्चा करेंगे भाजपा महासचिव राम माधव

नई दिल्ली, 11 जून (आईएएनएस)। बिहार के भविष्य पर एक बड़े विमर्श की तैयारी हो रही है। देश और विदेश में रहने वाले बिहार के युवाओं को एक प्लेटफॉर्म पर लाकर उनसे बिहार के विकास के लिए सुझाव लिया जाएगा। अमेरिका में गठित बिहार-झारखंड एसोसिएशन ऑफ नार्थ अमेरिका और इंडिया फाउंडेशन की ओर से बिहार यंग थिंकर्स फोरम की ओर से 13 और 14 जून को थिंकर्स मीट का आयोजन होना है। इसमें भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर हिस्सा लेंगे। इस दो दिवसीय वर्चुअल कार्यशाला में तीन सत्रों के माध्यम से वक्ता बिहार के भविष्य पर अपनी बात रखेंगे। बिहार से अर्जुन अवार्ड की विजेता श्रेयसी सिंह और बॉलीवुड से निमार्ता शील कुमार और क्रांति प्रकाश झा की भी खास मौजूदगी रहेगी।

बिहार यूथ थिंकर्स फोरम के कार्यक्रम के बारे में प्रोफेसर गुरु प्रकाश ने बताया कि मौजूदा समय बिहार कोरोना की चुनौतियों का सामना कर रहा है। कोविड-19 समाज, अर्थव्यवस्था और राजनीति को बहुत अधिक प्रभावित करता दिख रहा है। सामाजिक आर्थिक संकेतकों को हतोत्साहित करने वाला बिहार कई कारणों से विकास के निचले पायदान पर है। ऐसे में बिहार की चर्चा होनी चाहिए। बिहार को राष्ट्रीय विमर्श का केंद्र बनाना होगा। बिहार के बिना भारत के विकास की कहानी अधूरी है।

उन्होंने बताया, बिहार यंग थिंकर्स फोरम के जरिए दुनिया भर में रहने वाले बिहार के युवा नेतृत्व को एक मंच दिया जाना है। कोशिश है कि विभिन्न मुद्दों पर अनौपचारिक और स्वतंत्र चर्चा के लिए एक मंच निर्माण करने का। ताकि उन बातों पर चर्चा हो सके, जिससे बिहार के विकास में बाधा पहुंच रही है।

आयोजन से जुड़े निशांत आजाद ने बताया कि यह कार्यक्रम बिहार के विकास और भविष्य का रोडमैप तैयार करने वाला होगा।

Created On :   11 Jun 2020 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story