दैनिक भास्कर हिंदी: कर्नाटक चुनाव : डेट लीक पर छिड़ा घमासान, बीजेपी ने दी सफाई, EC करेगा जांच

March 27th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चुनाव आयोग से पहले बीजेपी आईटी सेल के हेड द्वारा कर्नाटक चुनाव की तारीखों के ऐलान पर घमासान तेज हो गया है। कांग्रेस नेताओं के आरोपों के बाद बीजेपी ने इस मामले में सफाई पेश की है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि बीजेपी IT सेल हेट अमित मालवीय का ट्वीट एक न्यूज चैनल की खबरों पर आधारित था। इससे पहले नकवी के नेतृत्व में बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल इस मामले में चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिला।

बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत मंगलवार को कर्नाटक चुनाव की तारीखों के ऐलान के लिए प्रेस कॉन्फेंस को संबोधित कर ही रहे थे कि तभी पत्रकारों ने उन्हें बताया कि अभी आपने चुनाव की तारीखों का ऐलान भी नहीं किया है और बीजेपी के आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय तारीखों को लेकर ट्वीट कर चुके हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त ने इसके बाद तुरंत इस मामले में जांच करने की बात कही थी।

इस मामले में कांग्रेस ने भी बीजेपी को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मामला सामने आने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'भाजपा ने चुनाव आयोग से पहले ही कर्नाटक के चुनावों की तारीखों का ऐलान किया। चुनाव आयोग की विश्वसनीयता को ये सीधी चुनौती है।प्रश्न यह है- 1.क्या संवैधानिक संस्थाओं का डेटा भी भाजपा चोरी कर रही है? 2. क्या चुनाव आयोग श्री अमित शाह को नोटिस देगा और भाजपा के IT सेल पर FIR दर्ज करवाएगा?'

 


12 मई को वोटिंग
कर्नाटक विधानसभा चुनाव एक ही चरण में सम्पन्न होंगे। यहां 12 मई को वोटिंग होगी और 15 मई को नतीजे आएंगे। मतदान के लिए कर्नाटक में 56 हजार पोलिंग स्‍टेशन बनाए जाएंगे। चुनाव आयोग द्वारा तारीखों के ऐलान के साथ ही कर्नाटक में आज से आचार संहिता लागू हो गई है।