दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र: शरद पवार से मिले एकनाथ खडसे, आज उद्धव से करेंगे मुलाकात

December 10th, 2019

हाईलाइट

  • भाजपा से नाराज हैं एकनाथ खड़से
  • एकनाथ खड़से ने शरद पवार से की मुलाकात
  • आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलेंगे एकनाथ खड़से

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा से टिकट नहीं मिलने की वजह से पार्टी से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से बगावत पर उतर आए हैं। कल (सोमवार) खड़से एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) प्रमुख शरद पवार से मिले। हालांकि, उन्होंने अभी अपनी ओर से कोई साफ संकेत नहीं दिए हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने सिंचाई के मुद्दों पर बातचीत की है। आज (मंगलवार) खड़से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करेंगे। 

विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद से खडसे राज्य नेतृत्व की आलोचना करते रहे हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वह कोई कदम उठाएंगे। हालांकि उन्हें साफ कह दिया है कि उनका बीजेपी छोड़ने का कोई इरादा नहीं है। खड़से ने कहा कि चुनावों में हमारी पार्टी के कुछ प्रमुख कार्यकर्ताओं ने हमारे खिलाफ काम किया। मैंने चंद्रकांत पाटिल (महाराष्ट्र, भाजपा अध्यक्ष) को कुछ ऑडियो और वीडियो सबूत के तौर पर दिए हैं। उनसे ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

बता दें कि खडसे इससे पहले भी पंकजा मुंडे और अपनी बेटी रोहिणी खडसे की हार के लिए पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार बता चुके हैं। खडसे विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी से नाराजगी के चलते निर्दलीय पर्चा दाखिल कर चुके हैं। विधानसभा चुनावों में उन्हें टिकट नहीं दिया गया था।

जानकारी के मुताबिक खडसे ने दिल्ली में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मिलने का समय मांगा है। मुलाकात में मुख्य मुद्दा पार्टी के अंदर उनके अलग-थलग होने को समाप्त किए जाने के बारे में होगा। पार्टी द्वारा खडसे से किए जा रहे व्यवहार के कारण ओबीसी नेतृत्व में नाराजगी है और दिल्ली के नेताओं से इस पर भी चर्चा की जा सकती है। खडसे ने शनिवार को पार्टी नेतृत्व को परोक्ष चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर उनका अपमान जारी रहा तो वह दूसरे विकल्प की तलाश करेंगे।