दैनिक भास्कर हिंदी: मणिपुर में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने विश्वास मत जीता

August 10th, 2020

हाईलाइट

  • मणिपुर में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने विश्वास मत जीता

इम्फाल, 10 अगस्त (आईएएनएस)। भाजपा की अगुवाई वाली मणिपुर सरकार ने सोमवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया। विधानसभा में चली लंबी बहस के बीच मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह ने विश्वास प्रस्ताव पारित किया।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने मुख्यमंत्री के विश्वास प्रस्ताव को सदन के अनुमोदन के तुरंत बाद सिंह को बधाई दी।

मुख्यमंत्री के सलाहकार रजत सेठी ने एक ट्वीट में कहा, सरकार को अस्थिर करने के लिए कांग्रेस की स्पष्ट योजना विफल रही है। मुख्यमंत्री को बधाई।

मुख्यमंत्री द्वारा स्थानांतरित किए गए विश्वास प्रस्ताव पर निर्णय लेने के लिए सोमवार को मणिपुर विधानसभा का महत्वपूर्ण एक दिवसीय सत्र बुलाया गया था।

मणिपुर में विपक्षी कांग्रेस के प्रवक्ता निंगोबम बूपेंडा मेइती ने कहा कि कांग्रेस द्वारा पारित अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार करने के बजाय, मणिपुर विधानसभा ने भाजपा सरकार द्वारा स्थानांतरित किए गए विश्वास प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।

सत्तारूढ़ गठबंधन और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने अपने सदस्यों को सोमवार को विधानसभा में उपस्थित होने के लिए अलग-अलग व्हिप जारी किए थे।

भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा विश्वास प्रस्ताव जीतने के बाद सदन में शोर-शराबा देखा गया।

मणिपुर सरकार चार सदस्यीय नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी), एकमात्र तृणमूल कांग्रेस के विधायक और एक निर्दलीय विधायक द्वारा समर्थन वापस लेने के बाद 17 जून को एक गंभीर राजनीतिक संकट में फंस गई थी, जबकि भाजपा के तीन विधायक पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। हालांकि राज्य में भाजपा की अगुआई में चल रही गठबंधन सरकार सोमवार को अपनी कुर्सी बचाने में सफल रही।

एकेके/आरएचए