दैनिक भास्कर हिंदी: गुजरात चुनाव : बीजेपी ने 36 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की

November 19th, 2017

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। शनिवार शाम को जारी हुई लिस्ट में 36 उम्मीदवारों को जगह दी गई है। इससे पहले बीजेपी ने 70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। इस तरह 182 उम्मीदवारों में से बीजेपी ने अब तक 106 उम्मीदवार तय कर दिए हैं। बीजेपी की दूसरी सूची में 13 उम्मीदवार अनुसूचित जनजाति से और दो उम्मीदवार अनुसूचित जाति से हैं।

गौरतलब है कि दिसंबर में गुजरात विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां दो चरणों में वोटिंग होनी है। पहले चरण की वोटिंग 9 नवंबर और दूसरे चरण की वोटिंग14 दिसंबर को होनी है। पहले चरण में 19 जिलों के 89 विधानसभा क्षेत्रों और दूसरे चरण में 14 जिलों के 93 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। चुनाव परिणाम 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

बता दें कि पिछले शुक्रवार को बीजेपी द्वारा जारी की गई पहली सूची को लेकर ही गुजरात बीजेपी की अंदरूनी लड़ाई सामने आ गई है। पार्टी में बगावती स्वर सुनाई पड़ रहे हैं। पार्टी के फैसले से बहुत से नेता नाखुश नजर आ रहे हैं। कुछ नेताओं की नाराजगी इस कदर बढ़ गई कि उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी को तत्काल प्रभाव से अपने इस्तीफे तक सौंप दिए। इसके बाद नाराज पार्टी नेताओं को मनाने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को मोर्चा संभालना पड़ा। शुक्रवार देर रात तक वो गुजरात बीजेपी के दफ्तर में मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि इस दौरान वो हर संभव प्रयास कर रहे थे स्थिति को सही करने की। अब देखना है कि उनकी कोशिश क्या रंग लाती है।