BJP की पांचवी लिस्ट में 46 नाम, ग्वालियर से लड़ेंगे तोमर...अटलजी के भांजे का टिकट काटा

BJP की पांचवी लिस्ट में 46 नाम, ग्वालियर से लड़ेंगे तोमर...अटलजी के भांजे का टिकट काटा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी पांचवी लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में 46 प्रत्याशियों के नाम हैं। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को मध्य प्रदेश के मुरैना से मैदान में उतारा गया है, इससे पहले उन्होंने 2014 में ग्वालियर से संसदीय चुनाव जीता था। माना जा रहा है कि हाल ही में हुआ विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिली हार के बाद तोमर को अपनी सीट बदलनी पड़ी। भाजपा ने शहडोल सांसद ज्ञान सिंह का टिकट काटकर कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन करने वालीं हिमाद्री सिंह को दे दिया है।

भाजा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह जबलपुर संसदीय क्षेत्र से मैदान में हैं। आयुष राज्य मंत्री श्रीपद नाइक को नॉर्थ गोवा से टिकट मिला है, 2014 में भी उन्होंने इस सीट से ही चुनाव जीता था। रीवा से 2014 का लोकसभा चुनाव जीतने वाले जनार्दन मिश्रा को फिर मैदान में उतारा गया है। भाजपा ने अनुराग ठाकुर को हिमाचल के हमीरपुर से टिकट दिया है।

भाजपा ने मध्यप्रदेश में पांच मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया है, इनकी जगह इस बार नए चेहरे उतारे जा रहे हैं। पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे और मुरैना सांसद अनूप मिश्रा का टिकट काट दिया है।

यहां देखें किसे कहां से मिला टिकट

 

 

Created On :   23 March 2019 3:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story