भाजपा ने पश्चिम बंगाल के लिए राहत सामग्री भेजी

BJP sent relief material for West Bengal
भाजपा ने पश्चिम बंगाल के लिए राहत सामग्री भेजी
भाजपा ने पश्चिम बंगाल के लिए राहत सामग्री भेजी

लखनऊ, 30 मई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में आए चक्रवाती तूफान अम्फान से पीड़ित लोगों की मदद के लिए भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई ने राहत सामग्री का ट्रक शनिवार को रवाना किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव और महामंत्री सुनील बंसल ने हरी झंडी दिखाकर ट्रक रवाना किए। काशी क्षेत्र और कानपुर क्षेत्र के विभिन्न जिलों से भी खाद्यान्न से भरे वाहन बंगाल रवाना किए गए।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने राहत सामग्री रवाना करते हुए कहा, पूरा देश वैश्विक महामारी से जूझ रहा है, ऐसे में अम्फान से आई त्रासदी ने पश्चिम बंगाल के जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में आए तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद बड़े राहत पैकेज का ऐलान कर जनजीवन को सुचारु बनाने के लिए बड़ी पहल की है। इसके साथ ही भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता नर सेवा-नारायण सेवा के ध्येय के साथ अनवरत सेवा कार्य में लगा हुआ है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में आई त्रासदी पूरे देश की त्रासदी है। पार्टी ने अम्फान त्रासदी में प्रभावित लोगों की मदद के लिए एक छोटा सा प्रयास किया है। इसमें 2170 कुंटल चावल, 326 कुंटल दाल, 400 कुंटल मक्का, 200 कुंटल बाजरा, 400 कुंटल ज्वार के साथ ही तिरपाल, तेल, नमक, विस्किट, साबुन, मसाले आदि राहत सामग्री के रूप में अब तक रवाना किए जा चुके हैं।

Created On :   30 May 2020 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story