comScore

ट्रिपल तलाक कानून के खात्मे के एक साल पूरे होने पर भाजपा देशभर में करेगी वर्चुअल कार्यक्रम

July 24th, 2020 20:30 IST
 ट्रिपल तलाक कानून के खात्मे के एक साल पूरे होने पर भाजपा देशभर में करेगी वर्चुअल कार्यक्रम

हाईलाइट

  • ट्रिपल तलाक कानून के खात्मे के एक साल पूरे होने पर भाजपा देशभर में करेगी वर्चुअल कार्यक्रम

नई दिल्ली, 24 जुलाई (आईएएनएस)। देश में धारा 370 खत्म होने और ट्रिपल तलाक बिल पास होने के एक साल पूरे होने पर भाजपा पूरे देश भर में कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगी।

इस संबंध में भाजपा के केंद्रीय कार्यालय से सभी प्रदेश अध्यक्षों और राज्य के संगठन महामंत्रियों को एक सकरुलर भेजा गया है।

भाजपा केन्द्रीय कार्यालय से भेजे गये सकरुलर में धारा 370 और ट्रिपल तलाक से जुड़े कार्यक्रम को भाजपा की उपलब्धि के तौर पर मनाने को कहा गया है। इसके लिए गाइड लाइन भी दिया गया है कि कैसे और किस तरह से कार्यक्रमों को करना है। इसके लिए पार्टी की केंद्रीय इकाई ने भी तैयारी की है। इस मामले पर राष्ट्रीय स्तर पर भी एक वर्चुअल रैली का आयोजन किया जाएगा।

इसके अलावा सभी प्रदेश ईकाई को कहा गया है कि स्थानीय भाषा में भी एक वर्चुअल रैली 28 जुलाई से 3 अगस्त के बीच सम्पन्न करें। वही जम्मू कश्मीर में पार्टी बड़े कार्यक्रम करेगी, जिसके लिये पार्टी के बड़े नेताओं को कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए भेजा जाएगा।

पार्टी के 11 राष्ट्रीय पदाधिकारी जम्मू, श्रीनगर, लद्दाख में 5 अगस्त 2020 को कार्यक्रम में भाग लेंगे और केंद्र और प्रदेश सरकार की एक साल की योजना और उपलब्धियों पर वहां की परिस्थिति के अनुसार मंडल स्तर तक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। बताया गया है इन कार्यक्रमों में केंद्रीय स्तर के पदाधिकारी शामिल होंगे।

इसके अलावा जम्मू कश्मीर ईकाई को कहा गया कि प्रत्येक जिले में कम से कम 50 प्रबुद्ध जन और सामाजिक कार्यकर्ताओं से संपर्क कर उनको धारा 370 खत्म होने के बाद राज्य के विकास के लिए सरकार के प्रयासों की विस्तृत जानकारी दी जाए।

इसके साथ ही ट्रिपल तलाक को लेकर भी भाजपा संपर्क अभियान चलाएगी। 28 जुलाई से 3 अगस्त 2020 के बीच पार्टी का महिला मोर्चा और अल्पसंख्यक मोर्चा ट्रिपल तलाक की समाप्ति और इससे 82 फीसदी तलाक के मामलों में आई कमी के मुद्दे पर सभी राज्यो में कम से कम 100 मुस्लिम महिलाओं से चर्चा करेगी। 3 अगस्त को सभी प्रदेश की राजधानी में इन दोनों मामलों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन किया जाएगा।

-- आईएएनएस

कमेंट करें
XGbgP