दैनिक भास्कर हिंदी: अम्बेडकर जयंती पर भाजपा गरीबों में बांटेगी राशन व मास्क

April 13th, 2020

हाईलाइट

  • अम्बेडकर जयंती पर भाजपा गरीबों में बांटेगी राशन व मास्क

लखनऊ, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोना वायरस के कारण भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं को घरों पर रहकर अम्बेडकर जयंती मनाने की सलाह दी है। इसके अलावा प्रत्येक मण्डल में गरीबों की कम से कम दो बस्तियों में राशन और घरों में बनाए गए मास्क का वितरण करने करने को कहा है।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बताया कि सभी कार्यकर्ताओं से आंबेडकर जयंती घरों पर ही मनाने के लिए कहा है। प्रत्येक मंडल में गरीबों की कम से कम दो बस्तियों में राशन और घरों में बनाए गए मास्क का वितरण करने का निर्देश दिया है। साथ ही, हिदायत दी कि लॉकडाउन और सुरक्षित दूरी बनाए रखने के मानकों का पालन अनिवार्य रूप से हो।

उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय व जिला अध्यक्षों को जारी निर्देश में में कहा है कि घरों में बाबासाहेब के चित्र पर माल्यार्पण करें और इसका सोशल मीडिया में प्रसार भी करें। गरीबों की हर बस्ती में मेरी बस्ती, कोरोना मुक्त बस्ती का संकल्प दिलाएं।

भाजपा के संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने कहा कि संविधान व सरकार के निर्देशों का पालन करने और कोरोना से लड़ने का संकल्प दिलाएं। बाबासाहेब, सामाजिक समरसता व समानता जैसे विषयों पर अपने विचार सोशल मीडिया पर शेयर भी करें।

उधर, बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने ट्वीट कर अपने समर्थकों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकारी पाबंदियों का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति पहले ही आंबेडकर जयंती अपने घरों पर ही मनाने की अपील कर चुकी हैं।

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ़ मसूद अहमद ने भी गरीबों की मदद के लिए कार्यकर्ताओं को कहा है।

खबरें और भी हैं...