दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार : स्कूल से लौट रहे बच्चों को कार ने कुचला, 9 की मौत

September 5th, 2018

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर में एक दर्दनाक मामला सामने आया है, जहां एक बोलेरो कार स्कूल बिल्डिंग में घुस गई। इस हादसे में अभी कम से कम 9 बच्चों की मौत होने की खबर है, जबकि 24 बच्चे घायल बताए जा रहे हैं। फिलहाल सभी स्टूडेंट्स को इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। बताया ये भी जा रहा है कि घायलों में से कुछ स्टूडेंट्स की हालत गंभीर बनी हुई है। शुरुआती जांच में गलती बोलेरो ड्राइवर की ही मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद बोलेरो कार रोड से नीचे उतरकर पेड़ से टकरा गई।

स्कूल में घुस गई बोलेरो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के धर्मपुर गांव के एक स्कूल में ये हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि NH-77 पर एक फास्ट स्पीड से आ रही बोलेरो कार अनियंत्रित होकर स्कूल के अंदर जा घुसी। इससे स्कूली बच्चे बस की चपेट में आ गए। इस हादसे में 9 स्कूली स्टूडेंट्स की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 24 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

स्कूल की छुट्टी के वक्त हुआ हादसा

कहा जा रहा है कि ये हादसा उस वक्त हुआ जब स्कूल की छुट्टी हुई थी। बताया जा रहा है कि स्कूल से छुट्टी होने के बाद बच्चे रोड क्रॉस कर रहे थे, ठीक उसी वक्त फास्ट स्पीड से आ रही बोलेरो ने बच्चों को बुरी तरह से कुचल दिया। इतना ही नहीं, इसके बाद भी बोलेरो रुकी नहीं और आगे तक लोगों को कुचलते हुए चली गई। इसके बाद कार भी रोड से उतरकर पेड़ से टकरा गई।

नशे में था बोलेरो का ड्राइवर

बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बच्चे दौड़कर रोड क्रॉस कर रहे थे, तभी कार ने उन्हें कुचल दिया। कहा जा रहा है कि बोलेरो का ड्राइवर नशे में था और उसने कम से कम 16-17 लोगों को अपनी चपेट में लिया। हालांकि, हादसे में ज्यादातर स्कूली बच्चों की ही जान गई है। 

पुलिस का क्या है कहना? 

वहीं हादसे के बाद जिले के एसएसपी विवेक कुमार ने भी 9 बच्चों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि ये हादसा कार के अनियंत्रित होने की वजह से हुआ। पुलिस के मुताबिक. मरने वालों में ज्यादातर स्कूली बच्चे हैं, जो स्कूल से छुट्टी के बाद घर लौट रहे थे। घायलों में से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें SKMCH हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।