दैनिक भास्कर हिंदी: Pulwama Terror Attack: फिल्म इंडस्ट्री ने बताई कायराना हरकत, ​जाहिर किया गुस्सा

February 15th, 2019

हाईलाइट

  • पुलवामा में हुए हमले के चलते सिनेमा जगत से जुड़े लोगों ने गुस्सा जाहिर किया।
  • रितेश देशमुख ने सोशल मीडिया पर लिखा कि "पुलवामा से वाकई बेहद दर्दनाक खबर आ रही है। उन शहीदों के परिवार को मेरी सांत्वना, जिन्होंने किसी अपने को खोया है।
  • उरी द सर्जिकल स्ट्राइक फिल्म में काम कर चुके मोहित रैना ने आतं​कवादियों की इस हरकत को कायराना बताया।

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। देश में गुरुवार को एक दिल देहला देने वाला हादसा हुआ। जिसकी चारों तरफ घोर निंदा की जा रही है। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए इस हमलें से 40 CRPF जवान शहीद हो गए हैं व 45 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। इस हादसे के बाद देश के हर नागरिक के मन में रोष है। बताया जा रहा है कि उरी हमले के बाद यह दूसरा सबसे बड़ा आतंकवादी हमला है। 

इस हादसे के चलते सिनेमा जगत से जुड़े लोगों ने गुस्सा जाहिर किया। मोहित रैना, सलमान खान, अजय देवगन, अभ‍िषेक बच्चन, अक्षय कुमार, अशोक पंडित, अनुपम खेर, मधुर भंडारकर, वरुण धवन, व‍िशाल डडलानी, गुल पनाग, रितेश देशमुख आदि ने इस घटना की भरसक निंदा की और इसे कायराना हरकत बताई। 

रितेश देशमुख ने सोशल मीडिया पर लिखा कि "पुलवामा से वाकई बेहद दर्दनाक खबर आ रही है। उन शहीदों के परिवार को मेरी सांत्वना, जिन्होंने किसी अपने को खोया है। कायरों ने फिर एक बार निंदनीय काम किया।"

फिल्मकार अशोक पंडित ने एक वीडियों के जरिए अपनी बात कही- "जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए आतंकी हमले में हमारे 13 जवानों शहीद हो गए। से सब देखना बेहद दुखद है। जिस देश में तथा-कथित लिबरल अफजल गुरु को माफी देने की मांग करते हैं, वहां ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। मैं सरकार से गुजारिश करना चाहता हूं कि उन दुश्मनों को तत्काल जवाब दें, जो हमारे जवानों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।"

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक फिल्म में काम कर चुके मोहित रैना ने आतं​कवादियों की इस हरकत को कायराना बताया। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा "भारत के बहादुर बेटों को श्रद्धांजल‍ि। कब उन्हें (आतंकी) पता चलेगा कि कोई स्वतंत्रता नहीं है, क्योंकि कोई गुलामी नहीं है। ये कुछ खुद तक सीमित और लालची लोगों का खेला हुआ खेल है। ये साफ तौर पर जीवन का नुकसान है।"

इसके सा​थ ही बॉलीवुड से जुड़े अन्य कलाकरों ने इस हमले के प्रति गुस्सा जाहिर किया है। एक्टर अनुपम खेर और मधुर भंडारकर ने इस हमले की निंदा की। 

आपको बता दें कि यह धमाका इतना तेज था कि सेना की गाड़ी का नामो निशान तक नहीं बचा। सेना के जवानों ने मौके पर ही दम ​तोड़ दिया। इतना ही नहीं जवानों की पूरी लाश तक नहीं मिल सकी। किसी का हाथ तो किसी का पैर, हमले के बाद सिर्फ इतना ही नजर आया। 

खबरें और भी हैं...