भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस में धमाका, सुरक्षा एजेंसियां हुईं अलर्ट

भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस में धमाका, सुरक्षा एजेंसियां हुईं अलर्ट
हाईलाइट
  • जांच में मिला धमकी भरा पत्र।
  • धमाका जनरल कोच के टॉयलेट में हुआ।
  • भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस में धमाका।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कानपुर से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस (14723) के जनरल कोच के टॉयलेट में बुधवार को धमाका हो गया। धमाका कम तीव्रता का था। धमाका होते ही वहां भगदड़ मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस ने जनरल कोच को खाली कराकर पूरी ट्रेन की तलाशी ली। 

तलाशी के दौरान पुलिस को टॉयलेट से प्लास्टिक की बोरी के टुकड़े और एक अधजला पत्र मिला। पत्र में जैश-ए-मोहम्मद का जिक्र है। पत्र मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम की जांच के बाद ट्रेन रात 11:05 दिल्ली की तरफ रवाना हो गई। 

बता दें कालिंदी एक्सप्रेस शाम करीब 7:10 बजे कानपुर से तकरीबन 36 किलोमीटर दूर बर्राजपुर स्टेशन पहुंची। ट्रेन के रुकते ही जनरल कोच के टॉयलेट में धमाका हुआ और टॉयलेट की प्लाई उखड़ गई। धमाका होते ही ट्रेन में सवार यात्री और प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। यात्रियों ने तुरुंत शिवराजपुर थाने और यूपी कंट्रोल रूम पर घटना की सूचना दी। पुलिस को जांच में एक बोरी में मृत पशु के अंग व खाना बनाने का सामान व संदिग्ध पत्र मिला जिसमें जैश-ए-मोहम्मद का जिक्र था। जांच पड़ताल के बाद जीआरपी ने स्टेशन पर माइक से अनाउंसमेंट कराया कि कोई खतरा नहीं है। 

एसएसपी अनंत देव ने बताया कि यह मामला किसी शरारत तत्व का लगा है। टॉयलेट में एक अधजला पत्र मिला है। जिसकी लिखावट खराब है, जिससे पूरी बात पढ़ी नहीं जा सकती।  पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले मुंबई के पास भी एक कम तीव्रता का धमाका हुआ। धमाका मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग स्थित ठाकुर मॉल के सामने हुआ। धमाके से वहां अफरातफरी मच गई थी। 
 

Created On :   21 Feb 2019 2:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story