सुप्रीम कोर्ट पैनल ने फिरोजपुर एसएसपी को ठहराया जिम्मेदार

Breach in PMs security in Punjab: Supreme Court panel held Ferozepur SSP responsible
सुप्रीम कोर्ट पैनल ने फिरोजपुर एसएसपी को ठहराया जिम्मेदार
पंजाब में पीएम की सुरक्षा में सेंध सुप्रीम कोर्ट पैनल ने फिरोजपुर एसएसपी को ठहराया जिम्मेदार
हाईलाइट
  • पंजाब में पीएम की सुरक्षा में सेंध : सुप्रीम कोर्ट पैनल ने फिरोजपुर एसएसपी को ठहराया जिम्मेदार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा के नेतृत्व वाली समिति ने रिपोर्ट दाखिल की, जिसमें फिरोजपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फिरोजपुर एसएसपी ने पीएम के काफिले की सुरक्षा के लिए कदम नहीं उठाए।

सुप्रीम कोर्ट ने 12 जनवरी को सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता में 5 सदस्यीय समिति नियुक्त की थी।

प्रधान न्यायाधीश एनवी रमना ने समिति नियुक्त करते हुए समय कहा था कि पैनल सुरक्षा उल्लंघन के कारणों, उल्लंघन के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों और भविष्य में प्रधानमंत्री और अन्य संवैधानिक पदाधिकारियों के सुरक्षा उल्लंघन को रोकने के लिए किए जाने वाले उपायों की जांच करेगा।

पैनल में अन्य सदस्यों में महानिरीक्षक, चंडीगढ़ के पुलिस महानिदेशक, एनआईए के आईजी, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल और पंजाब पुलिस के अतिरिक्त डीजीपी (सुरक्षा) भी शामिल है।

शीर्ष अदालत का आदेश एनजीओ लॉयर्स वॉयस की याचिका पर आया, जिसका प्रतिनिधित्व वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने किया। याचिकाकर्ता ने देश के पीएम की सुरक्षा के महत्व पर जोर दिया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Aug 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story