गणतंत्र दिवस पर बीएसएफ जवानों ने पाक रेंजर्स से मिठाई का आदान-प्रदान किया

BSF jawans exchange sweets with Pak Rangers on Republic Day
गणतंत्र दिवस पर बीएसएफ जवानों ने पाक रेंजर्स से मिठाई का आदान-प्रदान किया
गणतंत्र दिवस गणतंत्र दिवस पर बीएसएफ जवानों ने पाक रेंजर्स से मिठाई का आदान-प्रदान किया
हाईलाइट
  • हर साल भारत-पाकिस्तान की अलग अलग सीमाओं पर आयोजित किया जाता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब के अटारी बॉर्डर और जम्मू की भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी 74वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर गुरुवार को सुबह सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सरहद पर तिरंगा फहराया। इसके बाद दोनों राज्यों की सीमाओं पर दोपहर को पाकिस्तान रेंजर्स की तरफ से बीएसएफ को गणतंत्र दिवस की बधाई दी गई। जिसमें दोनों देशों के जवानों ने एक दूसरे को मिठाई भेंट कर भाईचारे का संदेश दिया।

बीएसएफ ने बताया कि दोपहर को अटारी में भारत-पाकिस्तान सीमा पर गेटों को खोला गया। जिसके बाद बीएसएफ और पाक रेंजर्स के जवान सरहद पर एकत्रित हुए। इस मौके पर पाकिस्तान रेंजर्स की तरफ से बीएसएफ जवानों को गणतंत्र दिवस पर बधाई दी गई। वहीं दोनों देश के जवानों ने एक दूसरे को मिठाई देकर शुभकामनाएं दी। इसके अलावा जम्मू की भारत-पाकिस्तान सीमा पर भी दोनों तरफ के जवानों ने मिठाई का आदान-प्रदान कर एक दूसरे को शुभकामनाएं दीं।

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि भारत-पाकिस्तान की अलग अलग राज्यों से लगती सीमाओं पर 74वें गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराया गया और राष्ट्रगान हुआ। जिसके बाद शहीदों को नमन किया गया। वहीं बीएसएफ के अधिकारियों ने सरहद से देश को इस पर्व की शुभकामनाएं भी दीं। साथ ही जवानों ने भी एक दूसरे को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस के अलावा ईद, होली, दिवाली पर भारत और पाकिस्तान के बीच मिठाइयों के आदान-प्रदान की परंपरा रही है। इस तरह का कार्यक्रम भाईचारे का संदेश देने के लिए हर साल भारत-पाकिस्तान की अलग अलग सीमाओं पर आयोजित किया जाता है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Jan 2023 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story