बीएसएफ ने भुज के हरामीनाला से 2 पाकिस्तानी नौकाएं जब्त की

BSF seizes 2 Pakistani boats from Haraminala in Bhuj
बीएसएफ ने भुज के हरामीनाला से 2 पाकिस्तानी नौकाएं जब्त की
नई दिल्ली बीएसएफ ने भुज के हरामीनाला से 2 पाकिस्तानी नौकाएं जब्त की
हाईलाइट
  • मछुआरे नौकाओं को अन्तर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक छोड़कर पाकिस्तान की तरफ भाग गए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुजरात में भुज के हरामीनाला इलाके से 2 पाकिस्तानी नौकाएं जब्त की हैं। ये नौकाएं उस वक्त जब्त की गई, जब वो भारत की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहीं थी। नौकाओं में मौजूद मछुआरे अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ को देखकर अपनी दोनों नाव छोड़कर पाकिस्तान की तरफ भाग खड़े हुए।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार 4 अगस्त को सुबह बीएसएफ भुज के गश्ती दल ने हरामीनाला इलाके में दो पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं को भारतीय सीमा में प्रवेश करते हुए देखा। सतर्क गश्ती दल तुरंत मौके पर पहुंचा और हरामीनाला इलाके में अन्तर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक से दो पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं (इंजन फिटेड) को जब्त कर लिया। हालांकि बीएसएफ गश्ती दल को अपनी तरफ आते देख मछुआरे नौकाओं को अन्तर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक छोड़कर पाकिस्तान की तरफ भाग गए।

बीएसएफ द्वारा जब्त की गई दोनों नौकाओं की गहन तलाशी ली गई। नौकाओं से मछली पकड़ने के जाल और उपकरण जब्त हुए है। वहीं फिलहाल नौकाओं से किसी भी तरह की संदिग्ध सामग्री बरामद नही हुई है। बीएसएफ अब ये जानने की कोशिश कर रही है, कि नौकाओं में मौजूद लोग किस मकसद से भारत की सीमा में दाखिल होना चाहते थे। गौरतलब है कि 15 अगस्त के मद्देनजर इंटेलीजेंस ब्यूरो ने बीएसएफ को भी एक अलर्ट भेजा है, जिसमें पाकिस्तानी सीमा पर ज्यादा चौकसी बढ़ाने की बात की गई है। इसी को लेकर सीमा सुरक्षा बल ने भी देश भर के बॉर्डर इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Aug 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story