comScore

सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ पर BSF के डीजी बोले- पाक की नापाक हरकत का जवाब देने को तैयार हैं हम

September 28th, 2018 23:00 IST
सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ पर BSF के डीजी बोले- पाक की नापाक हरकत का जवाब देने को तैयार हैं हम

हाईलाइट

  • सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर भारत आज पराक्रम पर्व मना रहा है।
  • इस अवसर पर BSF के डीजी केके शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया था।
  • शर्मा ने कहा कि इमरान खान की सरकार आने से बॉर्डर पर कुछ बदलाव नहीं आया है।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर शुक्रवार को भारत पराक्रम पर्व मना रहा है। इस अवसर पर पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के डीजी केके शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। इस दौरान मीडिया के सामने शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आने से बॉर्डर पर कुछ बदलाव नहीं आया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र सिंह की हत्या भी पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने किया है। पाकिस्तान के सैनिक और BAT अभी भी लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) और इंटरनेशनल बॉर्डर (IB) पर हमले कर रहे हैं। BSF हमेश पाकिस्तान को खुलकर जवाब दिया है और आगे भी देते रहेंगे।

डीजी ने कहा, 'पाकिस्तान में नई सरकार आने से बॉर्डर पर कुछ नहीं बदला है। पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर और LoC पर लगातार सीज फायर का उल्लंघन किया जा रहा है। पाकिस्तान की कोशिश हमेशा से आतंक को बढ़ाना रहा है। पाकिस्तान ने बॉर्डर के उस पार कई आतंकी लॉन्चिंग पैड तैयार कर रखा है। यह लॉन्चिंग पैड बॉर्डर से महज पांच से सात किमी दूरी पर ही हैं। उन्होंने कहा इतना ही नहीं मौका देखते ही इनकी भारत में घुसपैठ कराने की भी कोशिश की जा रही है। पाकिस्तान एक बार फिर से जिया-उल-हक के दौर में पहुंच गया है।

केके शर्मा ने इस दौरान भारतीय जवीन नरेंद्र सिंह की पाकिस्तान द्वारा की गई निर्मम हत्या का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, 'शहीद हुए जवान नरेंद्र सिंह की हत्या पाकिस्तान की BAT टीम ने किया था। BAT ने नरेंद्र सिंह को तीन गोलियां मारी थी और फिर उनका गला काट दिया था। यह घटना बेहद  दुर्भायपूर्ण है। BAT ने हालांकि LoC पर तो कई बार हमला कर चुकी है, लेकिन इंटरनेशनल बॉर्डर पर पहली बार इस तरीके का हमला किया है। हमने LoC पर BAT और उनके आतंकवादियों को जवाब देना शुरू कर दिया है। अब इंटरनेशनल बॉर्डर पर भी उन्हें ईंट का जवाब पत्थर से देंगे।

डीजी केके शर्मा ने कहा कि भारत से डर के पाकिस्तान ने इंटरनेशनल बॉर्डर पर 5 किमी की रेंज में अपने गांवों को खाली करना शुरू कर दिया है। शर्मा ने कहा कि भारत से डर के पाकिस्तानी रेजंर्स ने सहायता के लिए रेग्यूलर आर्मी को बुला लिया है। पाकिस्तान को इस बात का डर है कि BSF अगर कड़ी कार्रवाई करता है, तो पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।शर्मा ने बताया कि हम तकनीक में उनसे कहीं आगे हैं और इस वजह से चुनौतियां आसान हुई हैं। हमें उनके लॉन्चिंग पैड की स्थिति पता है। नई-नई तकनीक के आने की वजह से भविष्य में हमारी सीमाएं और सुरक्षित होंगी। 

कमेंट करें
pBS4O