comScore

बसपा सांसद ने की मानसून सत्र समय से बुलाने की मांग, कहा- देश के हालात नाजुक हैं, चर्चा जरूरी

June 12th, 2020 23:00 IST
 बसपा सांसद ने की मानसून सत्र समय से बुलाने की मांग, कहा- देश के हालात नाजुक हैं, चर्चा जरूरी

हाईलाइट

  • बसपा सांसद ने की मानसून सत्र समय से बुलाने की मांग, कहा- देश के हालात नाजुक हैं, चर्चा जरूरी

नई दिल्ली, 12 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के जौनपुर से बसपा सांसद श्याम सिंह यादव ने मौजूदा चुनौतियों को देखते हुए संसद के मानसून सत्र के समय से संचालन की मांग की है। विपक्षी दल के सांसद का बयान ऐसे समय आया है, जब देश में कोरोना की चुनौती के बीच संसद के मानसून सत्र के संचालन को लेकर अटकलें लग रहीं हैं। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि पिछले साल की तरह इस बार भी जून से सत्र शुरू हो पाएगा या नहीं।

बसपा सांसद श्याम सिंह यादव ने आईएएनएस से कहा, कोरोना काल की चुनौती से देश जूझ रहा है। समय नाजुक चल रहा है। ऐसे में संसद सत्र बुलाकर पक्ष-विपक्ष के बीच इन चुनौतियों का हल खोजने के लिए चर्चा जरूरी है। सावधानियों के साथ समय से संसद सत्र का संचालन हो सकता है।

बसपा सांसद ने कहा सोशल डिस्टेंसिंग की छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखते हुए मास्क आदि पहनकर संसद के सत्र में सांसद हिस्सा ले सकते हैं। सावधानियां बरतने पर कोरोना का खतरा कम होगा। चूंकि संसद ही वह जगह है, जहां जनहित में उठाए गए मुद्दों पर पूरे देश की नजर रहती है, ऐसे में संसद सत्र का संचालन होना जरूरी है।

देश में अमूमन जून-जुलाई से लेकर अगस्त के बीच अब तक मानसून सत्र का संचालन होता आया है। संकट की इस घड़ी में संसद के मानसून सत्र के संचालन के लिए राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की ओर से कई दफा बैठकें हो चुकीं हैं। जिसमें संसद के मानसून सत्र के वर्चुअल संचालन से लेकर अन्य विकल्पों पर मंथन किया गया है। हालांकि अभी तय नहीं हो सका है कि मानसून सत्र का संचालन कैसे होगा।

कमेंट करें
HoPbg