comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

BTS 2020: पीएम मोदी ने कहा, अब जीवन जीने का तरीका बन गया डिजिटल इंडिया मिशन

BTS 2020: पीएम मोदी ने कहा, अब जीवन जीने का तरीका बन गया डिजिटल इंडिया मिशन

हाईलाइट

  • जीवन का एक तरीका बन गया है डिजिटल इंडिया मिशन
  • भारत के गरीबों को त्वरित और उचित सहायता सुनिश्चित हुई

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बेंगलुरु टेक समिट 2020 (बीटीएस 2020) का शुभारंभ किया। टेक समिट का आयोजन 19 से 21 नवंबर तक किया जाएगा। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, हमने पांच साल पहले डिजिटल इंडिया मिशन शुरू किया था। आज, यह कहते हुए खुशी हो रही है कि डिजिटल इंडिया को अब सरकार की पहल के रूप में नहीं देखा जा रहा है, बल्कि यह गरीबों और सरकार में रहने वाले लोगों के लिए जीवन का एक तरीका बन गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोविड-19 लॉकडाउन के चरम पर पहुंचने के दौरान तकनीक के माध्यम से भारत के गरीबों को त्वरित और उचित सहायता सुनिश्चित हुई। यदि भारत दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा योजना का सफलतापूर्वक संचालन कर रहा है, तो इसमें प्रौद्योगिकी की एक बड़ी भूमिका है।

जयंती: पीएम मोदी ने रानी लक्ष्मीबाई और इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने बेहतर सेवा वितरण और दक्षता सुनिश्चित करने के लिए डेटा एनालिटिक्स की शक्ति का उपयोग किया है। इंटरनेट लगभग 25 साल पहले भारत आया था। एक रिपोर्ट के अनुसार, इंटरनेट कनेक्शन की संख्या हाल ही में 750 मिलियन के आंकड़े को पार कर गई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज, जब हम गरीबों को अपने घरों को एक अभूतपूर्व पैमाने, गति और पारदर्शिता से बनाने में मदद करने में सक्षम हैं, तो इसमें तकनीक का योगदान है। आज, जब हम लगभग सभी घरों में बिजली प्रदान करने में सक्षम हैं, तो प्रौद्योगिकी ने इसमें एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

कमेंट करें
ZaWid