आरोपी विशाल झा कोविड पॉजिटिव

Bulli Bai case accused Vishal Jha Covid positive
आरोपी विशाल झा कोविड पॉजिटिव
बुल्ली बाई मामला आरोपी विशाल झा कोविड पॉजिटिव
हाईलाइट
  • दूसरी आरोपी श्वेता सिंह को 4 जनवरी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बुल्ली बाई मामले का आरोपी विशाल कुमार झा कोविड पॉजिटिव पाया गया है। 21 वर्षीय विशाल, एक इंजीनियरिंग छात्र है, जिसे मुंबई पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था।

उसे बीएमसी ने क्वारंटीन सेंटर भेज दिया है। पुलिस ने उसके वकीलों और परिवार के सदस्यों को सूचित कर दिया है।

तकनीकी इनपुट के बाद उसे 3 जनवरी को मुंबई पुलिस की एक टीम ने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था।

4 जनवरी को मुंबई पुलिस ने उत्तराखंड निवासी श्वेता सिंह को गिरफ्तार किया था। वह दूसरी आरोपी थीं, जिसे इस मामले के संबंध में गिरफ्तार किया गया था। मयंक रावल तीसरा आरोपी है, जिसे मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

मुंबई पुलिस के अलावा इस मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो गिरफ्तारियां की हैं। स्पेशल सेल ने बुल्ली बाई के मुख्य आरोपी नीरज बिश्नोई और सुल्ली डील के मुख्य आरोपी ओंकारेश्वर ठाकुर को गिरफ्तार किया है।

1 जनवरी को, बुल्ली बाई ऐप, जो गिटहब पर चलाई जा रही थी, ने पत्रकारों, सोशल एक्टिविस्ट, छात्रों और प्रसिद्ध हस्तियों सहित एक विशेष धर्म की कई महिलाओं की तस्वीरें पोस्ट की थीं। यह मामला सुल्ली डील विवाद के छह महीने सामने आया।

झा बुल्ली बाई के फॉलोअर्स में से एक था, जिसने पुलिस टीम को अन्य आरोपियों तक पहुंचाया।

होस्टिंग प्लेटफॉर्म गिटहब ने सुल्ली डील्स को अपने मंच पर जगह दी थी और इस बार भी बुल्ली बाई को गिटहब प्लेटफॉर्म पर ही बनाया गया था। बाद में विवाद के बाद गिटहब ने यूजर को अपने होस्टिंग प्लेटफॉर्म से हटा दिया।

लेकिन तब तक बुल्ली बाई ने देशव्यापी विवाद खड़ा कर दिया था।

बुल्ली बाई ऐप को एक खालिस्तानी समर्थक की डिस्प्ले तस्वीर के साथ बुल्ली बाई नाम के एक ट्विटर हैंडल द्वारा भी प्रचारित किया जा रहा था।

यह ट्विटर हैंडल बुल्ली बाई ऐप का समर्थन करते हुए कह रहा था कि महिलाओं को ऐप से बुक किया जा सकता है। यह हैंडल साथ ही साथ खालिस्तानी कंटेंट का प्रचार भी कर रहा था।

(आईएएनएस)

Created On :   10 Jan 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story