बर्न्‍स ने राहुल से कहा, अमेरिका, चीन के साथ टकराव की तैयारी में नहीं

Burns told Rahul, America not ready to clash with China
बर्न्‍स ने राहुल से कहा, अमेरिका, चीन के साथ टकराव की तैयारी में नहीं
बर्न्‍स ने राहुल से कहा, अमेरिका, चीन के साथ टकराव की तैयारी में नहीं

नई दिल्ली, 11 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हार्वर्ड के कैनेडी स्कूल में डिप्लोमेसी (कूटनीति) के प्रोफेसर निकोलस बर्न्‍स के साथ वैश्विक व्यवस्था पर कोविड-19 संकट के प्रभाव पर चर्चा करेंगे।

यह बातचीत शुक्रवार को सुबह 10 बजे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम की जाएगी।

कांग्रेस द्वारा जारी किए गए एक टीजर वीडियो में राहुल गांधी कहते हुए दिखाई दे रहे हैं, अमेरिकी इतिहास को देखते हुए किसी को भी इससे क्षेत्रीय विचार की नहीं बल्कि वैश्विक विचार की उम्मीद होती है।

इस पर बर्न्‍स जवाब देते हैं, यह अपने आप में एक बड़ा विचार है। हम चीन के साथ संघर्ष की तैयारी में नहीं हैं बल्कि चीन के साथ विचारों की लड़ाई लड़ रहे हैं।

बर्न्‍स नाटो के पूर्व राजदूत, राजनीतिक मामलों के अंडर सेक्रेटरी और राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और राष्ट्रपति जॉर्ज बुश के कार्यकाल के दौरान अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता रह चुके हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, कल, शुक्रवार, 12 जून, सुबह 10 बजे से, मेरे सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एंबेसडर निकोलस बर्न्‍स के साथ मेरी इस चर्चा में शामिल हों कि कैसे कोविड संकट विश्व व्यवस्था को नया आकार दे रहा है।

इससे पहले, राहुल गांधी ने आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी, महामारी विज्ञानी जोहान गीसेके और भारतीय उद्योगपति राजीव बजाज के साथ बातचीत की थी।

Created On :   11 Jun 2020 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story