comScore

नोएडा व गाजियाबाद शाम 5 बजे तक पहुंचेंगी बसें : कांग्रेस

May 19th, 2020 17:00 IST
 नोएडा व गाजियाबाद शाम 5 बजे तक पहुंचेंगी बसें : कांग्रेस

हाईलाइट

  • नोएडा व गाजियाबाद शाम 5 बजे तक पहुंचेंगी बसें : कांग्रेस

नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश सरकार से कहा कि पार्टी प्रवासियों को भेजने के लिए बसों को शाम 5 बजे तक गाजियाबाद और नोएडा के जिला मजिस्ट्रेट (जिलाधिकारी) को सौंप देगी। कांग्रेस ने यह भी कहा कि अन्य कई बसें उत्तर प्रदेश-राजस्थान सीमा और दिल्ली में भी खड़ी हैं।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से कहा था कि दोपहर 12 बजे तक कांग्रेस पार्टी गाजियाबाद और नोएडा के जिला मजिस्ट्रेट को एक हजार बसें सौंप दें, जिसके बाद पार्टी ने अब जवाब दिया है।

अपर मुख्य सचिव को लिखे पत्र में प्रियंका गांधी के निजी सहयोगी संदीप सिंह ने कहा, हमें आपका पत्र सुबह 11.05 बजे मिला, जिसमें गाजियाबाद और नोएडा में बसों को सौंपने के लिए कहा गया था। चूंकि दिल्ली और राजस्थान में कई बसें परमिट लेने की प्रक्रिया में हैं। इसलिए कुछ और समय की आवश्यकता होगी।

सिंह ने आगे कहा, आपके अनुरोध के अनुसार, बसों को शाम 5 बजे तक राज्य सरकार को सौंप दिया जाएगा।

उन्होंने राज्य सरकार से इन बसों के लिए यात्रियों और मार्गों की सूची तैयार करने के लिए भी कहा, ताकि बस की सेवाओं के शुरू होने में और अधिक देरी न हो।

उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार और कांग्रेस द्वारा मिलकर राजनीति से हटकर मानवीय आधार पर फंसे हुए प्रवासी कामगारों की मदद करना ऐतिहासिक कदम साबित होगा।

फंसे हुए प्रवासी कामगारों के परिवहन और उनकी घर वापसी के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को एक हजार बसें प्रदान करने की राजनीति मंगलवार सुबह एक बार फिर उस वक्त गरम गई, जब राज्य सरकार ने प्रियंका गांधी से कहा कि वह दोपहर 12 बजे तक गाजियाबाद और नोएडा की सीमा पर 500 बसें भेजें।

अवस्थी द्वारा प्रियंका गांधी के सहयोगी को लिखे पत्र में कहा गया, जैसा कि आप बसों को लखनऊ नहीं भेजना चाहते हैं और इन्हें गाजियाबाद या नोएडा की सीमाओं पर श्रमिकों को लेने के लिए भेजना चाहते हैं, तो आप इन्हें जिलों के मजिस्ट्रेट को दोपहर 12 बजे तक सौंप दें।

उन्होंने यह भी कहा कि गाजियाबाद के मजिस्ट्रेट को इस बात से अवगत कराया गया है और वह उन बसों को प्राप्त करेंगे, जिनका उपयोग फंसे हुए प्रवासी श्रमिकों के परिवहन के लिए किया जाएगा।

अवस्थी ने आगे कहा, बसों को गाजियाबाद के कौशाम्बी और साहिबाबाद बस डिपो में भेजने की आवश्यकता है। साथ ही शेष 500 बसों को नोएडा में एक्सपो मार्ट के पास गौतम बुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट के पास भेजें।

उन्होंने कहा कि प्रशासन बसों की फिटनेस, परमिट और अन्य दस्तावेजों की जांच करेगा और फिर तुरंत इसका उपयोग करेगा।

कमेंट करें
9qOtc