भारत, अमेरिका के बीच व्यापारिक सौदे में आएगी तेजी : गोयल

Business deal between India, US will accelerate: Goyal
भारत, अमेरिका के बीच व्यापारिक सौदे में आएगी तेजी : गोयल
भारत, अमेरिका के बीच व्यापारिक सौदे में आएगी तेजी : गोयल
हाईलाइट
  • भारत
  • अमेरिका के बीच व्यापारिक सौदे में आएगी तेजी : गोयल

नई दिल्ली, 25 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि भारत और अमेरिका ने बड़े व्यापारिक सौदे को लेकर वार्ता में तेजी लाने का फैसला किया है।

गोयल ने कहा कि भारत जल्द ही अमेरिका के साथ सीमित करार का पहला चरण पूरा करेगा और जल्द ही अमेरिका के बड़े व्यापारिक सौदे की तरफ कदम बढ़ाए जा सकते हैं।

सीआईआई और यूएसआईबीसी द्वारा आयोजित यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल में गोयल ने कहा, जो कुछ भी सौदे होंगे वे लाभकारी होंगे और भारत की ओर से अमेरिका को भी एक ऐसी पेशकश की जाएगी जिससे वह इन्कार नहीं कर पाएगा।

गोयल ने कहा, अमेरिका के साथ हम अधिक बड़े सौदे कर कसते हैं और जल्द कर सकते हैं, क्योंकि दोनों सच्चे लोकतंत्र और पारदर्शी हैं। इस आधार पर दोनों देशों ने तीव्र गति से साझेदारी करने का फैसला किया है।

इससे पहले हैदराबाद हाउस में एक संयुक्त बयान में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत के साथ व्यापार सौदे पर विचार किया जा रहा है, लेकिन उन्होंने इससे ज्यादा कुछ साझा नहीं किया।

वहीं, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दोनों देशों के वाणिज्य मंत्रियों के बीच व्यापार को लेकर सकारात्मक बातचीत हुई है।

मोदी ने कहा, हम दोनों ने फैसला लिया है कि हमारी टीमों को इन व्यापारिक वार्ताओं को कानूनी रूप देना चाहिए। हम बड़े व्यापारिक सौदे को लेकर भी वार्ता शुरू करने पर भी सहमत हुए हैं।

Created On :   25 Feb 2020 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story