comScore

जेल में बंद विधायक के फोन से उगाही के लिए आई कॉल, जांच शुरू

October 13th, 2020 14:00 IST
 जेल में बंद विधायक के फोन से उगाही के लिए आई कॉल, जांच शुरू

हाईलाइट

  • जेल में बंद विधायक के फोन से उगाही के लिए आई कॉल, जांच शुरू

वाराणसी, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तरप्रदेश के जेल में बंद विधायक विजय मिश्रा के फोन नंबर से उगाही के लिए फोन किया गया। शिकायत दर्ज कराने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

इस कॉल ने पुलिस को अचंभे में डाल दिया है, क्योंकि मिश्रा आगरा जेल में हैं, जबकि उनके फोन, सिम कार्ड को मध्यप्रदेश पुलिस ने गिरफ्तारी के वक्त जब्त कर लिया था और बाद में भदोही पुलिस को सौंप दिया था।

उगाही के लिए फोन ज्ञानपुर नगर पंचायत के चेयरमैन हीरालाल मौर्या को किया गया था, जिन्होंने भदोही पुलिस के समक्ष सोमवार को शिकायत दर्ज कराई।

भदोही पुलिस अधीक्षक आर.बी. सिंह ने अधिकारियों से मामले की जांच करने और इस बात का पता लगाने के लिए कहा है कि आखिर उस नंबर का प्रयोग उगाही के लिए कैसे गिया गया। साथ ही उन्होंने यह पता लगाने के बाद एफआईआर करने के भी आदेश दिए हैं।

उन्होंने पत्रकारों से कहा, मौर्या ने शिकायत दर्ज कराई की उसे जेल में बंद विधायक के नंबर से शनिवार को फोन आया था। कॉलर ने उनसे 50,000 रुपये की राशि मांगी।

उन्होंने कहा, मध्यप्रदेश पुलिस ने 14 अगस्त को मिश्रा से पिस्तौल, मोबाइल फोन और 3 लाख रुपये नकद जब्त किया था। वहीं मिश्रा को भदोही पुलिस को सुपूर्द करते समय भी एमपी पुलिस ने सारी सामग्री सुपूर्द की थी। यह चेक किया जा रहा है कि जब्त फोन में सिम कार्ड था और कैसे इसका प्रयोग किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कॉलर को खोजने के प्रयास शुरू हो चुके हैं। मिश्रा को 18 जुलाई को एक कांट्रेक्टर को धमकी देने के मामले में गुंडा एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था।

मिश्रा को 14 अगस्त को मध्यप्रदेश में गिरफ्तार किया गया था।

आरएचए/एसकेपी

कमेंट करें
4dolR