देश में बढ़े हार्ट अटैक के अजीबो-गरीब मामले, अब फिल्म देखते वक्त गई युवक की जान, अवतार-2 देखते वक्त पड़ा दिल का दौरा, अवतार वन के समय भी थियेटर में गई थी दर्शक की जान

देश में बढ़े हार्ट अटैक के अजीबो-गरीब मामले, अब फिल्म देखते वक्त गई युवक की जान, अवतार-2 देखते वक्त पड़ा दिल का दौरा, अवतार वन के समय भी थियेटर में गई थी दर्शक की जान
आंध्र प्रदेश देश में बढ़े हार्ट अटैक के अजीबो-गरीब मामले, अब फिल्म देखते वक्त गई युवक की जान, अवतार-2 देखते वक्त पड़ा दिल का दौरा, अवतार वन के समय भी थियेटर में गई थी दर्शक की जान
हाईलाइट
  • राजू को हाई ब्लडप्रेशर की समस्या थी

डिजिटल डेस्क, पेद्दापुरम। हाल ही के समय में देश में अचानक दिल का दौरा पड़ने से हुई मौतों के कई मामले सामने आए हैं। ऐसा ही एक मामला आंध्रप्रदेश से सामने आया है। जहां एक युवक की अवतार-2 फिल्म देखने गए युवक को हार्ट अटैक आ गया। अटैक आने के बाद युवक को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां जांच करने के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

क्या है पूरा मामला?

घटना आंध्रप्रदेश के काकीनाडा जिले के अंतर्गत आने वाले पेद्दापुरम कस्बे की है। यहां के रहने वाले लक्ष्मीरेड्डी श्रीनू अपने भाई राजू के साथ शुक्रवार को रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म अवतार-2 देखने सिनेमाघर गया था। तभी अचानक श्रीनू का स्वास्थ्य बिगड़ा और वह जमीन पर गिर पड़ा। 

इसके बाद श्रीनू के भाई राजू ने उसको थियेटर में मौजूद अन्य लोगों की सहायता से कस्बे की सरकारी अस्पताल लेकर गया। जहां डॉक्टरों ने श्रीनू की जांच करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। राजू ने अपने भाई की मौत की खबर परिवार वालों को दी। जिसके बाद पूरे परिवार में मातम छा गया। बताया जा रहा है कि मृतक के दो बच्चे हैं। 

ये रही हार्ट अटैक की वजह

पेद्दापुरम शासकीय अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, राजू को हाई ब्लडप्रेशर की समस्या थी। जब वह फिल्म देख रहा था उस ज्यादा एक्साइटेड होने की वजह से उसे हार्टअटैक पड़ा। बता दें कि ऐसी ही घटना 12 साल पहले ताइवान में भी घटी थी। जहां फिल्म अवतार का ही पहला पार्ट देखते समय दिल का दौरा पड़ने से एक युवक की मौत हो गई थी। 

हाल ही के दिनों में आ चुके हैं कई मामले

देश के अलग-अलग हिस्सों से हार्ट अटैक से हुई मौत के कई मामले सामने आ चुके हैं। जहां छींकते, नाचते और बस में सफर करने के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई। पहला मामला मध्यप्रदेश के भिंड का है जहां एक 12 साल के बच्चे को स्कूल बस में अचानक हार्ट अटैक आ गया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। दूसरा मामला भी मध्यप्रदेश का है। यहां के सिवनी में एक शादी समारोह के दौरान नाच रही महिला को अचानक हार्ट अटैक आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। तीसरा मामला यूपी के मेरठ का है जहां छींकने से व्यक्ति को हार्ट अटैक आया। जब उसे हॉस्पिटल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई। 

Created On :   17 Dec 2022 10:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story