मोदी सरकार जल्द ही करेगी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की नियुक्ति

CCS to decide on Chief of Defence Staff appointment soon
मोदी सरकार जल्द ही करेगी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की नियुक्ति
मोदी सरकार जल्द ही करेगी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की नियुक्ति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी (CCS) की टीम जल्द ही चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) की नियुक्ति के बारे में फैसला लेगी। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की अध्यक्षता वाली समिति ने इस मुद्दे पर अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

सरकार के सूत्रों ने कहा कि डोभाल की अध्यक्षता वाली कार्यान्वयन समिति की रिपोर्ट मंत्रिमंडल को सौंप दी है और जल्द ही नियुक्ति पर निर्णय लिया जाएगा। कार्यान्वयन समिति ने सिफारिश की है कि रक्षा कर्मचारियों के लिए आयु सीमा 64 वर्ष होगी।

सरकार नियुक्ति के लिए मौजूदा तीन सेवा प्रमुखों और वरिष्ठ कमांडर-इन-चीफ रैंक के अधिकारियों के नामों पर विचार कर रही है। प्रक्रिया के भाग के रूप में, सरकार ने पहले सीडीएस के रूप में नियुक्त व्यक्ति के लिए नियुक्ति गृह की भी पहचान की है।

CCS ने डोभाल के अधीन एक कार्यान्वयन समिति नियुक्त की थी, जिसने इस वर्ष 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बनाई जाने वाली नई स्थिति की संरचना और जिम्मेदारियों पर बैठकें आयोजित की थीं। सूत्र ने कहा कि यह सबसे अधिक संभावना है कि नियुक्ति तीन सेवाओं से मौजूदा वरिष्ठतम अधिकारियों से की जाएगी।

Created On :   20 Nov 2019 2:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story