LOC: पुंछ और नौशेरा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार की जा रही फायरिंग

ceasefire Violation from Pakistan, Indian forces retaliating
LOC: पुंछ और नौशेरा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार की जा रही फायरिंग
LOC: पुंछ और नौशेरा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार की जा रही फायरिंग

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। एक तरफ पाकिस्तान भारतीय एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थामन को छोड़ने की बात कह रहा है तो वहीं दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर के पुंछ और नौशेरा में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी भी कर रहा है।

जम्मू और कश्मीर के नौशेरा और राजौरी सेक्टर से सटे एलओसी पर शुक्रवार शाम पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तान ने मेंढर में गोलीबारी के साथ ही मोर्टार भी दागे, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए भारत की तरफ से भी फायरिंग की गई।

पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन उस समय किया जा रहा है, जब पाकिस्तान भारतीय सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थामन को भारत लौटाने की प्रक्रिया कर रहा है, जिस समय अभिनंदन को लाहौर से वाघा बॉर्डर की तरफ ले जाया जा रहा था, उस दौरान ही पाकिस्तान की तरफ से एसओसी पर गोलीबारी भी की जा रही थी। 

भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी जेट F-16 को भारतीय पायलट अभिनंदन वर्थामन ने मार गिराया था, वे MIG-21 फाइटर जेट पर सवार थे। तकनीकि खराबी के कारण अभिनंदन का प्लेन पाकिस्तान स्थित कश्मीर में गिर गया था। इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें बंदी बना लिया था। वायुसेना के पायलट अभिनंदन को 27 फरवरी पाकिस्तान ने पकड़ लिया था।

भारत ने पायलट अभिनंदन वर्थामन की तत्काल और सुरक्षित वापसी की मांग की थी और पड़ोसी देश के अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के उल्लंघन के तहत घायल रक्षा कर्मियों के " वीडियो प्रदर्शन" पर कड़ी आपत्ति जताई थी।

 

 

 

Created On :   1 March 2019 3:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story