केंद्र ने दिल्ली, मद्रास, कलकत्ता हाईकोर्ट में न्यायाधीशों की नियुक्ति को मंजूरी दी

Center approves appointment of judges in Delhi, Madras, Calcutta High Courts
केंद्र ने दिल्ली, मद्रास, कलकत्ता हाईकोर्ट में न्यायाधीशों की नियुक्ति को मंजूरी दी
नई दिल्ली केंद्र ने दिल्ली, मद्रास, कलकत्ता हाईकोर्ट में न्यायाधीशों की नियुक्ति को मंजूरी दी
हाईलाइट
  • अनीश दयाल को जज और एडवोकेट अमित शर्मा को दिल्ली हाईकोर्ट का एडिशनल जज बनाया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र ने मद्रास हाईकोर्ट के न्यायाधीशों के रूप में नौ अतिरिक्त न्यायाधीशों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है और दो अधिवक्ताओं को दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया है। एडवोकेट अनीश दयाल को जज और एडवोकेट अमित शर्मा को दिल्ली हाईकोर्ट का एडिशनल जज बनाया गया है।

मद्रास हाईकोर्ट के अतिरिक्त न्यायाधीश, जिन्हें न्यायाधीशों के रूप में नियुक्त किया गया है, वे हैं : गोविंदराजुलु चंद्रशेखरन, गणेशन इलंगोवन, अनंती सुब्रमण्यम, वीरसामी शिवगनम, कन्नम्मल शनमुगा सुंदरम, मुरली शंकर कुप्पुरजू, मंजुला रामराजू नालिया, सती कुमार सुकुमार कुरुप और थमिलसेल्वी टी. वलयपलायम।

केंद्र ने न्यायिक अधिकारियों शंपा दत्त (पॉल) और सिद्धार्थ रॉय चौधरी को कलकत्ता हाईकोर्ट के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में भी नियुक्त किया। इन नियुक्तियों के अलावा, सरकार ने मद्रास हाईकोर्ट के अतिरिक्त न्यायाधीश ए.ए. नक्किरन का कार्यकाल भी एक वर्ष के लिए बढ़ाया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Jun 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story