comScore

केंद्रीय मंत्री गिरिराज बोले, NRC है हिंदुस्तान की मांग 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज बोले, NRC है हिंदुस्तान की मांग 

हाईलाइट

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एनआरसी को देश में आवश्यक बताया
  • मंत्री सिंह ने एनआरसी को हिंदुस्तान की मांग बताते हुए ट्वीट किया
  • इससे पहले भी लिखा, पश्चिम बंगाल बिहार में एनआरसी की जरूरत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर किसी भी हाल में पीछे हटने को तैयार नहीं दिख रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को एक बार फिर एनआरसी को देश में आवश्यक बताते हुए इसे पूरे हिंदुस्तान की मांग बताई।

बिहार के बेगूसराय के सांसद और भाजपा के फायरब्रांड नेता माने जाने वाले सिंह ने एक ट्वीट किया, एक देश एक कानून और एक नागरिकता, यही है हिंदुस्तान की पहचान। एनआरसी है हिंदुस्तान की मांग।

आपको बता दें कि इससे पहले भी केंद्रीय मंत्री सिंह लगातार एनआरसी के पक्ष में मुखर रहे हैं। सिंह ने कुछ दिन पहले ही ट्वीट किया था कि पश्चिम बंगाल और बिहार में एनआरसी की जरूरत है।

उन्होंने लिखा था, पश्चिम बंगाल बिहार में एनआरसी की जरूरत, बिहार में एनआरसी की जरूरत, बाहरी लोगों को छोड़ना होगा देश। जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू हो। अपने संस्कार व संस्कृति को सहेजने की जरूरत।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को जद (यू) के उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एनआरसी के मुद्दे पर बिना किसी का नाम लिए भाजपा पर निशाना साधा था। 

प्रशांत ने ट्वीट किया कि 15 से अधिक राज्यों में गैर-भाजपाई मुख्यमंत्री हैं और ये ऐसे राज्य हैं, जहां देश की 55 फीसदी से अधिक जनसंख्या है।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, आश्चर्य यह है कि उनमें से कितने लोगों से एनआरसी पर विमर्श किया गया और कितने अपने-अपने राज्यों में इसे लागू करने के लिए तैयार हैं।

कमेंट करें
BEkHq