पंजाब के सियासी घमासान के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से चन्नी ने की मुलाकात

Channi met PM Narendra Modi after the political turmoil in Punjab
पंजाब के सियासी घमासान के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से चन्नी ने की मुलाकात
पीएम से मिले चन्नी पंजाब के सियासी घमासान के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से चन्नी ने की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। मीडिया से बातचीत में चन्नी ने कहा कि पीएम मोदी से किसानों के आंदोलन को लेकर बात हुई। किसानों से सरकार फिर से बात करे, किसानों का मसला तुरंत हल होना चाहिए। चन्नी ने कहा कि इंडो-पाक बार्डर श्रद्धालुओं के लिए जल्द खोले जाएं। सिद्धू को लेकर पत्रकारों के सवाल पर चन्नी ने चुप्पी साध लिया। बता दें कि शुक्रवार को करीब चार बजे पीएम आवास पर दोनों नेताओं की मुलाकात हुई थी। पीएम से सीएम पद की शपथ लेने के बाद चन्नी की पहली मुलाकात थी। पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद ट्वीट कर जानकारी दी।

 

पंजाब कांग्रेस में अदरूनी कलह
सूत्रों के मुताबिक दिल्मली में रणजीत सिंह चन्नी कांग्रेस हाईकमान से भी मिल सकते हैं। इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू से हुई बातचीत का ब्योरा दे सकते हैं, दरअसल चन्नी सरकार के फैसले से नाराज होकर नवजोत सिंह सिद्धू ने 28 सितंबर को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, जिससे पंजाब की सियासत में हलचल मच गई थी। इसके बाद 30 सितंबर को चन्नी और सिद्धू के बीच दो घंटे लंबी बैठक चली। इस बैठक के बाद कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि सिद्धू की नाराजगी दूर हो गई है।

बता दें कि सिद्धू डीजीपी और महाधिवक्ता की नियुक्ति को लेकर नाराज हैं. सीएम चन्नी के साथ मुलाकात से पहले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार को राज्य के नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि डीजीपी ने बेअदबी मामले में दो युवा सिखों को फंसा दिया और बादल परिवार के लोगों को क्लीन चिट दे दी.चन्नी सरकार में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी इकबाल प्रीत सिंह सहोता को पंजाब पुलिस के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।  वहीं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को अपनी नयी राजनीतिक पारी शुरू करने का स्पष्ट संकेत देते हुए कहा कि वह अब कांग्रेस में नहीं रहेंगे और पार्टी से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे दल में वह नहीं रह सकते जहां उन्हें अपमानित किया जाए और उन पर विश्वास न किया जाए। साथ ही, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे।

 

 

 

Created On :   1 Oct 2021 11:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story