comScore

लॉकडाउन: छत्तीसगढ़ में शराब की होम डिलीवरी शुरू, ग्राहक कर सकते हैं ऑनलाइन ऑर्डर

लॉकडाउन: छत्तीसगढ़ में शराब की होम डिलीवरी शुरू, ग्राहक कर सकते हैं ऑनलाइन ऑर्डर

हाईलाइट

  • छत्तीसगढ़ के ग्रीन जोन में शराब की होम डिलीवरी
  • एक बार में 5000ml शराब का ऑर्डर दे सकते हैं

डिजिटल डेस्क, रायपुर। लॉकडाउन 3.0 में सरकार ने कुछ ढील दे रखी है। इसी के तहत ग्रीन जोन में शराब की दुकानें खोलने की इजाजत भी दी गई है। अब कोरोना के कारण उपजे आर्थिक संकट से उबरने के लिए राज्यों के ग्रीन जोन में शराब की दुकानें खोल दी गई हैं। हालांकि दुकानें खुलते ही जगह-जगह लोगों की बड़ी संख्या भीड़ जुटने लगी है। इससे निजात पाने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने फैसला लिया है कि, राज्य के ग्रीन जोन में शराब की होम डिलीवरी की जाएगी।

Economic Crisis: कोरोना ने बढ़ाया अमेरिका का खर्च, अब लेना होगा 30 खरब डॉलर का कर्ज

छत्तीसगढ़ में मंगलवार से राज्य के ग्रीन जोन में शराब की होम डिलिवरी शुरू कर दी गई है। ग्राहक एक बार में 5000 मिली लीटर शराब का ऑनलाइन ऑर्डर दे सकता है। इसमें 120 रुपये का डिलीवरी चार्ज भी लगाया गया है। गौरतलब है कि, कोरोना के कहर को देखते हुए सरकार ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 17 मई तक किया है। लॉकडाउन 3.0 में शराब और पान मसाले की दुकानों को खोलने की छूट दी गई है।

लॉकडाउन 3.0: ग्रीन जोन में खुलीं शराब-पान की दुकानें, इन नियमों का पालन जरूरी
सिर्फ ग्रीन जोन में शर्तों के साथ दुकान खोलने की छूट
सरकार ने गाइडलाइन में स्पष्ट कहा था कि, ये छूट सिर्फ ग्रीन जोन में लागू होगी। देश के ग्रीन जोन वाले इलाकों में शराब और पान की दुकानें खोली जा सकेंगी, लेकिन इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने की शर्त रखी गई थी। दुकानों पर खरीददारों को एक दूसरे से छह फीट यानी दो गज़ की दूरी बनाकर रखनी होगी। इतना ही नहीं दुकान पर एक समय में पांच से ज्यादा लोग मौजूद नहीं रहेंगे।

दिल्ली: कानून मंत्रालय का अधिकारी कोरोना संक्रमित, शास्त्री भवन का हिस्सा सील

छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के 58 मामले
बता दें कि, छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या 58 हो गयी है, इनमें से 36 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं देश में कोविड-19 संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 46,433 हो गए हैं। अब तक 12,727 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि कुल 1,568 लोगों की जान गई है।

कमेंट करें
KrfQS