यूक्रेन-रूस संकट: यूक्रेन से सकुशल लौटे छात्रों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की मुलाकात

February 27th, 2022

हाईलाइट

  • छत्तीसगढ़ के छह छात्र यूक्रेन से वतन लौटे
  • भूपेश बघेल ने छात्रों ने मिलकर जाना उनका हाल

डिजिटल डेस्क, छत्तीसगढ़। यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग फंसे भारतीय लोगों को लाने के लिए भारत सरकार ने ऑपरेशन गंगा शुरू की है। यूक्रेन में छत्तीसगढ़ के कई छात्र पढ़ाई कर रहे है। जिनके सकुशल वापसी के लिए छत्तीसगढ़ सरकार लगातार केंद्र सरकार से संपर्क में है। वहीं रविवार को यूक्रेन से भारत लौटे छत्तीसगढ़ के छह छात्रों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज नई दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ सदन में मुलाकात की और उनका कुशलक्षेम पूछा। 

 एयर इंडिया की फ्लाइट से नई दिल्ली वापसी हुई

यूक्रेन से प्रदेश के छात्रों के सकुशल वापसी के लिए छत्तीसगढ़ सरकार लगातार प्रयासरत है। छत्तीसगढ़ से यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई के लिए गए छह छात्रों की रविवार को एयर इंडिया की फ्लाइट से नई दिल्ली वापसी हुई है। छात्रों के ठहरने के लिए छत्तीसगढ़ सदन में व्यवस्था की गई है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने इन छात्रों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना एवं उन्हें छत्तीसगढ़ में उनके घरों तक सकुशल वापसी का आश्वासन दिया यूक्रेन के विभिन्न शहरों से आ रहे छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों की वापसी का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार देर रात इसकी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि यूक्रेन से अपने निजी खर्चें से छत्तीसगढ़ लौटने वाले छात्रों और नागरिकों के खर्च का वहन छत्तीसगढ़ सरकार करेगी।

सीएम बघेल ने ट्वीट कर दी जानकारी

यूक्रेन से नई दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ के छात्रों से खुद सूबे के सीएम भूपेश बघेल ने मुलाकात की। सीएम बघेल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यूक्रेन से लौटे छत्तीसगढ़ के छात्र-छात्राओं के साथ छत्तीसगढ़ सदन, नई दिल्ली में हौसला, हिम्मत हर कठिन समय को हरा देता है।