comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

संपर्क फॉर समर्थन : सीएम योगी ने लखनऊ में इन प्रमुख शख्सियतों से की मुलाकात


हाईलाइट

  • भारतीय जनता पार्टी ने मिशन 2019 के तहत 'संपर्क फॉर समर्थन' जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की है।
  • इसके तहत देश की कुछ अहम शख्सियतों से मुलाकात कर केंद्र सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए समर्थन मांगा जा रहा है।
  • अभियान के तहत मुख्यमंत्री योगी ने लखनऊ में शुक्रवार राज्य की प्रमख शख्सियतों से मुलाकात की।


डिजिटल डेस्क, लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी मिशन 2019 के तहत 'संपर्क फॉर समर्थन' जनसंपर्क अभियान चला रही है। इसके तहत देश की कुछ अहम शख्सियतों से मुलाकात कर केंद्र सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए समर्थन मांगा जा रहा है। बीजेपी के इस अभियान को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लगातार गति दे रहे हैं। अभियान के तहत मुख्यमंत्री योगी ने लखनऊ में शुक्रवार राज्य की प्रमुख शख्सियतों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने पद्मश्री हृदय रोग (कार्डियॉलजिस्ट) विशेषज्ञ डॉ. मंसूर हसन से भेंट की। इस दौरान सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार के चार वर्षों के कामों का ब्यौरा उन्हें दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता गरीबों की मदद करना है। हमारे इस अभियान में आप शामिल होंगे तो काम को गति मिलेगी। सीएम ने डॉ. मंसूर को एनडीए सरकार द्वारा बीते चार साल पर तैयार की गई इस पहल की बुकलेट भी सौपी।

[removed][removed]

मुलाकात के बाद डॉ. मंसूर हसन कहा, बहुत अच्छी शुरुआत है। उन्होंने कहा यह कोई राजनीति मुलाकात नहीं थी हमने केवल राज्य में विकास और मानवता पर बातचीत की है।  

Image result for Cm yogi adityanath met prominent personalities of lucknow

डॉ. हसन से मिलने के बाद सीएम योगी कारगिल में शहीद परमवीर चक्र विजेता  मनोज पाण्डेय के गोमतीनगर निवास पहुंचे। यहां उन्होंने शहीद के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने शहीद कैप्टन के पिता गोपीनाथ पाण्डेय से कहा कि आप से मुलाकात तो कई कार्यक्रम में होती है, लेकिन आज मैंने खुद आपसे आपके ही घर पर मिलने के लिए नाम का चयन किया था। उन्होंने मोदी सरकार की कार्य की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। 

गोमतीनगर में ही सीएम ने प्रसिद्ध रंगकर्मी राज बिसारिया के घर भी पहुंचे।  सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री की सरकार भारत को विकास की नई राह पर ले जा रही है। उन्होंने कहा, संपर्क अभियान के तहत समाज के नेतृत्वकर्ता यह प्रख्यात चिकित्सक, रंगकर्मी, शहीद के परीजन, न्यायविद, शिक्षक और महान सैनिक भी सरकार की प्रगति के हर आयाम से परिचित हों, यह हमारा प्रयास है।


इसके बाद सीएम योगी शिक्षाविद् प्रोफेसर भूमित्र देव और रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल आरपी शाही से उनके निवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने कहा अब सरकार की उपलब्धि हर खास और आम तक पहुंचाने का मौका है। सीएम ने विशिष्टजन से अपील है इस पहल में वो भी अपना योगदान दें।

कमेंट करें
dx3gY
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।