दैनिक भास्कर हिंदी: UP: सीएम योगी ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल का किया निरीक्षम, मरीजों का हाल जाना

May 27th, 2020

हाईलाइट

  • मुख्यमंत्री योगी पहुंचे राम मनोहर लोहिया अस्पताल, मरीजों का जाना हाल

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को राम मनोहर लोहिया अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण करने के साथ मरीजों से बातचीत कर उनका हाल-चाल जाना।

मुख्यमंत्री योगी ने इमरजेंसी वार्ड में मरीजों की भीड़ को व्यवस्थित करने के निर्देश देने के साथ कहा कि मरीजों के इलाज में कोई दिक्कत न हो। इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टरों की उपलब्धता हर वक्त बनी रहे। उन्होंने इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टर बढ़ाने के लिए भी कहा।

उन्होंने इमरजेंसी वार्ड में कोविड-19 और सामान्य मरीजों की भर्ती से संबंधित व्यवस्थाएं देखीं। इमरजेंसी वार्ड में आने वाले मरीजों को किस तरह से रेड, येलो और ग्रीन जोन में भेजा जाता है इसके बारे में मुख्यमंत्री ने विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने मरीज के पर्चा काउंटर स्क्रीनिंग और फीवर क्लीनिक के बारे में भी पूछताछ की। निदेशक प्रोफेसर एके त्रिपाठी ने संस्थान में की गई तैयारियों के बारे में मुख्यमंत्री योगी को जानकारी दी। योगी ने इमरजेंसी में आने पर कोरोना के संदिग्ध संक्रमितों को भर्ती करने के लिए अलग से बनाए गए वार्ड को भी देखा।

उधर, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह बुधवार को बलरामपुर अस्पताल पहुंचे और स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां ओपीडी शुरू करने को लेकर व्यवस्थाएं देखी। बताया जा रहा है कि अस्पतालों में ओपीडी शुरू करने से पहले तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है। वह इस सिलसिले में राजधानी के अन्य अस्पताल भी जा सकते हैं।

 

खबरें और भी हैं...